5 महीने बाद वापसी करने वाले रवींद्र जडेजा ने रणजी में बरपाया कहर, एक पारी में 7 विकेट झटके

News

ABC News: भारत को अगले महीने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चार मैचों की महत्वपूर्ण टेस्ट सीरीज खेलनी है. यह सीरीज भारत के वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में पहुंचने को लेकर काफी महत्वपूर्ण है. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारत को किसी भी हालत में कम से कम दो मैच जीतने होंगे. सीरीज भारत में है तो इसमें स्पिन की भूमिका महत्वपूर्ण होगी. चयनकर्ताओं ने इस सीरीज के लिए चार स्पिनरों को टीम इंडिया में शामिल किया है. इनमें रवींद्र जडेजा का नाम भी शामिल है. हालांकि, उनका टीम में चयन उनकी फिटनेस के आधार पर होगा.

फिलहाल जडेजा चेन्नई में सौराष्ट्र की ओर से तमिलनाडु के खिलाफ रणजी मैच खेल रहे हैं. पांच महीने बाद मैदान पर वापसी कर रहे जडेजा ने तमिलनाडु के खिलाफ गेंद से कहर बरपाया है. उन्होंने दूसरी पारी में 17.1 ओवर में 53 रन देकर सात विकेट झटके हैं और अपनी वापसी के संकेत दे दिए हैं. साथ ही ऑस्ट्रेलिया को भी चेतावनी दे दी है. जडेजा की शानदार गेंदबाजी की बदौलत सौराष्ट्र को 266 रन का लक्ष्य मिला है. तीसरे दिन का खेल खत्म होने तक सौराष्ट्र ने एक विकेट गंवाकर चार रन बना लिए हैं. जडेजा पिछले साल सितंबर में एशिया कप के दौरान चोटिल हो गए थे. बीच टूर्नामेंट से ही वह टीम इंडिया से बाहर हो गए थे. इसके बाद से बाएं हाथ के स्पिनर के तौर पर अक्षर पटेल उनकी जगह टीम में खेल रहे हैं.

हालांकि, ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज में टीम मैनेजमेंट तीन स्पिनर्स के साथ मैदान पर उतर सकता है. जडेजा के अलावा स्क्वॉड में अक्षर, अश्विन और कुलदीप हैं. रणजी मैच की बात करें तो पहले बल्लेबाजी करते हुए तमिलनाडु ने अपनी पहली पारी में 324 रन बनाए थे. इस पारी में कप्तान रवींद्र जडेजा कुछ खास नहीं कर पाए थे और सिर्फ एक विकेट ले सके. जवाब में सौराष्ट्र की पूरी टीम पहली पारी में 192 रन पर सिमट गई. दूसरी पारी में जडेजा ने कहर बरपाते हुए सात बल्लेबाजों को पवेलियन भेजा. इनमें शाहरुख खान (2), इंद्रजीत (28), प्रदोश पॉल (8), विजय शंकर (10), अजीत राम (7), एम सिद्धार्थ (17) और संदीप वॉरियर (4) के विकेट शामिल हैं.  इस तरह तमिलनाडु की दूसरी पारी में 133 रन पर सिमट गई और सौराष्ट्र को 266 रन का लक्ष्य मिला. सौराष्ट्र के लिए दूसरी पारी में फिलहाल हार्विक देसाई (3) और चेतन साकरिया नाबाद हैं. जय गोहिल खाता खोले बिना पवेलियन लौटे. बीसीसीआई एक फरवरी को बॉर्डर-गावस्कर सीरीज में हिस्सा लेने को लेकर रवींद्र जडेजा की फिटनेस पर फैसला करेगा. तब ही उनके फिटनेस स्तर पर एनसीए की रिपोर्ट उपलब्ध होगी. रणजी मैच के बाद जडेजा एनसीए को रिपोर्ट करेंगे. भारत के नागपुर में दो फरवरी से प्री-सीरीज कैंप शुरू होने से पहले चयनकर्ता और टीम मैनेजमेंट उनकी उपलब्धता पर फैसला करेंगे. चार टेस्ट मैचों की सीरीज का पहला मैच नौ फरवरी से विदर्भ क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में खेला जाएगा.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media