पांच महीने बाद मैदान पर लौटे रवींद्र जडेजा, ​रणजी ट्रॉफी में तमिलनाडु के खिलाफ उतरे खेलने

Spread the love

ABC News: भारत के स्टार ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा ने करीब पांच महीने बाद पेशेवर क्रिकेट में वापसी कर ली है. वह रणजी ट्रॉफी में एलीट ग्रुप बी में सौराष्ट्र की ओर से तमिलनाडु के खिलाफ खेलने उतरे. यह मुकाबला चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में मंगलवार (24 जनवरी) को शुरू हुआ. जडेजा मैच में सौराष्ट्र की कप्तानी कर रहे हैं. वह मैच में टॉस हार गए. तमिलनाडु ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी करने का फैसला किया.

अगले महीने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चार टेस्ट मैचों की सीरीज से जडेजा की वापसी महत्वपूर्ण है. जडेजा को शुरुआती दो टेस्ट के लिए चुनी गई टीम में चुना गया है, लेकिन उससे पहले उन्हें फिटनेस टेस्ट पास करना होगा. रणजी ट्रॉफी मुकाबले में रवींद्र का फिटनेस टेस्ट भी होगा. चौंतीस वर्षीय खिलाड़ी ने सोमवार को अभ्यास सत्र में हिस्सा लिया. उन्होंने तीस मिनट तक गेंदबाजी करने के बाद बल्लेबाजी का भी अभ्यास किया. जडेजा ने मैच से पहले कहा कि उनका पहला लक्ष्य पूरी तरह फिट होना है. उन्होंने कहा, ”मैं मैदान पर वापस आकर अच्छा महसूस कर रहा हूं. बहुत उत्साहित हूं. उम्मीद है कि यह टीम के लिए और मेरे लिए अच्छा होगा. देखिए मेरी पहली प्राथमिकता मैदान पर उतरना और फिट रहना है. 100 फीसदी फिट.” जडेजा पिछले साल एशिया कप के दौरान चोटिल हुए थे. उनके दाएं घुटने में चोट लगी थी और वह टूर्नामेंट से बाहर हो गए थे. उसके बाद जडेजा टी20 विश्व कप में भी नहीं खेल पाए थे. 34 साल के जडेजा 60 टेस्ट मैच में 2523 रन बना चुके हैं और साथ में 242 विकेट भी झटके चुके हैं.  उन्होंने 171 वनडे में 2447 रन बनाने के साथ-साथ 189 विकेट लिए हैं. अंतरराष्ट्रीय टी20 में जडेजा ने 64 मैचों में 457 रन बना चुके हैं। वही, उन्होंने 51 विकेट लिया है.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media