राजस्थान में कांग्रेस की रार! गहलोत सरकार के खिलाफ धरना देंगे पायलट, जानें क्या बोले

News

ABC News: राजस्थान में आगामी विधानसभा चुनाव से पहले कांग्रेस में एक बार फिर रार दिख रही है. कांग्रेस नेता सचिन पायलट ने एलान किया है कि अगर करप्शन के मामले में कार्रवाई नहीं की गई तो वह गहलोत सरकार के खिलाफ अनशन करेंगे. जयपुर में सिविल लाइंस स्थित अपने आवास पर पूर्व उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट ने अपनी सरकार पर बड़ा आरोप लगाया है.

उन्होंने कहा कि भ्रष्टाचार के खिलाफ हमारी सरकार मजबूती से कार्रवाई नहीं की है. पूर्व सीएम वसुंधरा राजे के खिलाफ खान घोटाले की सीबीआई जांच नहीं हो सकी और न ही ललित मोदी कांड पर कोई एक्शन हुआ इससे जनता के बीच एक अच्छा सन्देश नहीं गया. क्योंकि चुनाव को मात्र 6 महीने बचे हैं और हम कार्रवाई नहीं कर पा रहे हैं. पूर्व डिप्टी सीएम ने कहा- जब हमारी सरकार बनी थी तब भ्रष्टाचार को लेकर हमने मिलकर कई बातें कहीं थी लेकिन अब तक यह काम नहीं हुए हैं. इसे देखते हुए मैं 11 अप्रैल को शहीद स्मारक पर एक दिन का अनशन करेंगे. यह अनशन उन बातों को रखने और उन्हें करने लिए किया जा रहा है जो अब तक हमारी सरकार द्वारा नहीं हुईं.कांग्रेस नेता ने कहा- हमारे विरोधी इस भ्रम को फैला रहे हैं कि हमारी मिली भगत तो नहीं कि हमारी राजस्थान में मिलीभगत है.

वसुंधरा सरकार का कार्यकाल बेहद भ्रष्ट रहा था. अब चुनाव में बेहद कम समय रहा गया है. हमने 45 हजार करोड़ का खान घोटाले का आरोप लगाया था लेकिन अब तक इस पर कोई कार्यवाही नहीं हुई.कांग्रेस नेता ने कहा कि मुझे कांग्रेस अध्यक्ष बनाया था. कार्यकाल पूरा किया उस समय वसुंधरा राजे की सरकार थी. हमने जिम्मेदार विपक्ष की भूमिका निभाई और जानता ने हमे स्वीकार किया. बीजेपी 163 से 70 पर आ गई. तब हमने कहा था कि भ्रष्टाचार के मसलों की जांच करेंगे. हम अपनी बात पर खरा उतरें इसकी चिंता मुझे थी. उन्होंने कहा कि मैंने सीएम को चिट्ठी लिखी कि समय आ चुका है कि हम अपने वादों पर खरे उतरें. पायलट ने कहा कि मैंने कहा था कि अब डेढ़ साल बचा है सरकार का इसलिए पुरानी सरकार के मामलों की जांच हो. मैंने फिर चिट्ठी लिखी नवम्बर 2022 में. सीएम ने उसका भी जवाब नहीं दिया. हम चाहते है कि चुनाव से पहले हम जनता को बताये कि क्या मामले थे. उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार एजेंसी का दुरुपयोग कर रही है तो दूसरी तरफ़ राजस्थान सरकार जांच एजेंसियों का कोई उपयोग नहीं कर रही.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media