‘राकेश टिकैत दो कौड़ी का आदमी’; केंद्रीय गृह राज्यमंत्री अजय मिश्रा का वीडियो वायरल

News

ABC NEWS: केंद्रीय गृह राज्यमंत्री अजय मिश्रा टेनी का एक वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है, जिसमें वह राकेश टिकैत पर हमला बोलते दिख रहे हैं. केंद्रीय गृह राज्यमंत्री अजय मिश्रा टेनी ने किसान नेता राकेश टिकैत को दो कौड़ी का आदमी बताया. इस दौरान टेनी ने आपत्तिजनक भाषा का भी इस्तेमाल किया. अजय मिश्रा टेनी ने दावा किया कि उन्‍होंने आज तक कोई गलत काम नहीं किया है. केंद्रीय गृह राज्यमंत्री अजय मिश्रा ने यह बयान लखीमपुर खीरी कार्यालय में अपने समर्थकों के बीच दिया.

दरअसल, राकेश टिकैत के खिलाफ अजय मिश्रा का यह वीडियो ऐसे वक्त में सामने आया है, जब बीते दिनों तिकोनिया कांड मामले में केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्रा की बर्खास्तगी समेत विभिन्न मांगों को लेकर संयुक्त किसान मोर्चा की अगुवाई में किसानों ने राजापुर मंडी समिति परिसर में 75 घंटे का लंबा धरना दिया था. इस धरने में राकेश टिकैत भी शामिल थे. बता दें कि संयुक्त किसान मोर्चा ने ही तीन नए कृषि कानूनों के खिलाफ दिल्ली की सीमा पर हुए प्रदर्शन का नेतृत्व किया था और इसके बाद सरकार को वे तीनों कानून वापस लेने पड़े थे.

वायरल वीडियो में अजय मिश्रा ने क्या कहा
सोशल मीडिया पर वायरल वीडियो में केंद्रीय गृह राज्यमंत्री अजय मिश्रा टेनी ने अपने समर्थकों के बीच कहा कि जिसका जो व्यवहार होता है, वह उसके अनुरूप व्यवहार करता है. चाहे जितने राकेश टिकैत विकैत जितने आएं. मैं राकेश टिकैत को बहुत अच्छी तरह से जानता हूं, दो कौड़ी का आदमी है. दो बार चुनाव लड़ा, दोनों बार जमानत जब्त हो गई. इस तरह का व्यक्ति किसी का विरोध करता है तो इसका कोई मतलब नहीं है. ऐसे लोगों को जवाब देने का कोई मतलब नहीं. उनकी रोजी रोटी इसी तरह की राजनीति से चलती है. मैंने आज तक कुछ गलत नहीं किया है. मैंने प्वाइंट जीरो-जीरो-जोरी परसेंट भी गलती नहीं की है.

हाथी और कुत्ते का किया जिक्र
वायरल वीडियो की शुरुआत में अजय मिश्रा यह कहते दिखाई देते हैं, ‘जब हाथी चलता है तो कुत्ते भौंकते रहते हैं. सड़क पर कई बार कुत्ते भौंकते हैं. कई बार गाड़ी के पीछे भी भागने लगते हैं. लेकिन वो उनका स्वभाव होता है, उसके लिए मैं कुछ नहीं कहुंगा. वो अपने स्वभाव के अनुरूप व्यवहार करता है, मगर हम लोगों का स्वभाव ऐसा नहीं है. मैं हर एक व्यक्ति को पूरा-पूरा जवाब देता हूं. मगर आपके विश्वास से मुझे ताकत मिली है, जिससे मुझे बहुत आत्म विश्वास आया है. मैं यही कहूंगा कि आप इसी तरह से हमको ताकत देते रहिए.’

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media