नहीं रहे जानी दुश्मन-नाग‍िन बनाने वाले राजकुमार कोहली, हार्ट अटैक से हुआ निधन

News

ABC NEWS: एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री से एक बेहद दुखद खबर सामने आई है. हिंदी सिनेमा के जाने-माने प्रोड्यूसर राजकुमार कोहली का निधन हो गया है. वो 93 साल के थे. शुक्रवार सुबह उन्हें हार्ट अटैक आया था, जिससे उन्हें बचाया नहीं जा सका.

हिंदी सिनेमा में राजकुमार कोहली को नागिन, जानी दुश्मन, नौकर बीवी का, बदले की आग, मुकाबला और राज तिलक जैसी कई बेतरीन मूवीज के लिए जाना जाता है. इंडस्ट्री में उन्होंने धर्मेंद्र, जीतेंद्र, शत्रुघ्न सिन्हा, अनिता राज और सुनील दत्त जैसे कई बड़े कलाकारों के साथ काम किया था. हालांकि, राजकुमार कोहली को असली पहचान जानी दुश्मन फिल्म से मिली. मल्टी स्टारर फिल्म 1979 में रिलीज हुई थी, जो कि हिंदुस्तान की पहली ऐसी हॉरर मूवी थी, जिसने सिनेमाघरों में तहलका मचा दिया था.

पंजाबी एक्ट्रेस से हुई थी शादी 

राजकुमार कोहली की शादी पंजाबी स्टार स्टार निशी से हुई थी. निशी ने उनके साथ 1963 में आई पिंड दी कुड़ी फिल्म में काम किया था. फिल्म के सेट पर ही दोनों का प्यार परवान चढ़ा और फिर इन्होंने शादी करके एक होने का फैसला किया. शादी के बाद दोनों को दो बेटे हुए, जिनका नाम उन्होंने अरमान और रजनीश कोहली रखा.

बेटे को बनाया एक्टर 

राजकुमार कोहली के बेटे अरमान कोहली एक एक्टर हैं. अरमान को उन्होंने जानी दुश्मन फिल्म से इंडस्ट्री में लॉन्च किया था. जानी दुश्मन हिट थी, लेकिन इससे अरमान के करियर को ज्यादा फायदा नहीं हुआ. इसके बाद 2002 में उन्होंने बेटे के साथ एक और फिल्म बनाई, जिसका टाइटल एक अनोखी कहानी था. ये फिल्म भी कुछ खास कमाल नहीं कर सकी.

बिग बॉस 7 से मिली पहचान 

जब हिंदी सिनेमा में अरमान कोहली को पहचान नहीं मिली, तो उन्होंने सलमान खान के शो बिग बॉस में जाने का फैसला किया. अरमान बिग बॉस सीजन 7 का हिस्सा था. शो में वो तनीषा मुखर्जी संग रिलेशन को लेकर काफी चर्चा में रहे थे.

अरमान कोहली अपने पिता के बेहद करीब थे. उन्हें अकसर पिता के साथ वक्त बिताते देखा जाता था. कई इंटरव्यू में उन्होंने पिता को अपनी ताकत भी बताया था. वहीं अब राजकुमार कोहली का निधन उनके परिवार और चाहने वालों को एक बड़ा झटका दे गया है.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media