CM योगी ने दिखाई राजधानी एक्सप्रेस बसों को हरी झंडी, घर बैठे यात्री कर सकेंगे टिकट बुक

News

ABC NEWS: लखनऊ में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शनिवार को एक नई यूपीएसआरटीसी बस सेवा, राजधानी एक्सप्रेस को हरी झंडी दिखाई. ये लखनऊ को सभी जिला मुख्यालयों से जोड़ेगी. विभिन्न रूटों के लिए 75 राजधानी एक्सप्रेस और 39 सामान्य बसों सहित 114 नई बसों को हरी झंडी दिखाई गई. राजधानी बसों में निर्धारित संचालन और सीमित ठहराव जैसी विशिष्ट विशेषताएं होंगी. बसें सभी जिला मुख्यालयों से सुबह 9.30 बजे या उससे पहले लखनऊ पहुंचेंगी और शाम 5 बजे लखनऊ से विभिन्न गंतव्यों के लिए प्रस्थान करेंगी। बसें प्रतिदिन चलेंगी.

यात्रियों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए बसों में आपातकालीन बटन लगाए गए हैं. बसों के अंदर ‘यात्री प्लाजा’ का मेन्यू, रेट लिस्ट और मोबाइल नंबर डिस्प्ले किया जाएगा, ताकि यात्री अपना ऑर्डर पहले से बुक कर सकें. नई बसें यूरो 6 वाहन हैं. यूपीएसआरटीसी के 50 साल पूरे होने पर निगम की बसों में सीटों की एडवांस बुकिंग और डिजिटल पेमेंट के लिए यूपी राही ऐप के साथ एक विशेष पोस्टर कवर भी लॉन्च किया गया.

मुख्यमंत्री योगी ने इन दर्जनों नई बसों को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया. सीएम ने यूपीएसआरटीसी के नये ऐप और डाक टिकट का भी विमोचन किया। कार्यक्रम में डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक, विभागीय मंत्री दयाशंकर सिंह, प्रमुख सचिव होम संजय प्रसाद आदि मौजूद रहे. इन नई बसों में यात्रियों की सुविधाओं के लिए कई प्रकार हाईटेक सुविधाएं मिलेगी. जैसे यात्रियों को सीट बुकिंग के लिए ऑनलाइन रिजर्वेशन की सुविधा मिलेगी. किराये का भुगतान क्रेडिट व डेबिट कार्ड से किया जा सकेगा. यात्रियों की सुरक्षा के लिए पैनिक बटन होगा बसों की लोकेशन के लिए व्हीकल ट्रैकिंग सिस्टम(वीटीएस) डिवाइस लगा होगा.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media