राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की तबीयत अचानक बिगड़ी, सभी दौरे रद्द

News

ABC News: राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की तबीयत बिगड़ गई है. वे पिछले कई दिन से अस्वस्थ थे. शरीर में कमजोरी आने से उन्हें ड्रीप चढ़ाई जा रही थी. हालांकि, स्वास्थ्य खराब होने के बावजूद कल गणतंत्र दिवस  के मौके पर उन्होंने जयपुर के एसएमएस स्टेडियम में आयोजित राज्य स्तरीय समारोह में पहुंचकर राष्ट्रीय पर्व मनाया. आज तबीयत खराब होने के कारण उन्होंने जालंधर और अजमेर दौरा निरस्त कर दिया है. फिलहाल वे घर पर ही उपचार ले रहे हैं.

सीएम गहलोत शुक्रवार को अजमेर और पंजाब के जालंधर का दौरा करने वाले थे. उन्हें दोपहर 12 बजे जालंधर के दिवंगत सांसद संतोख सिंह चौधरी के भोग और अंतिम अरदास कार्यक्रम में सम्मिलित होना था. इसके बाद दोपहर 3 बजे अजमेर पहुंचने का कार्यक्रम था. वहां विश्व प्रसिद्ध गरीब नवाज हजरत ख्वाजा मोईनुद्दीन हसन चिश्ती की दरगाह में 811वें सालाना उर्स के मौके पर जियारत कर कांग्रेस नेता सोनिया गांधी की तरफ से भेजी गई चादर पेश करने वाले थे. मुख्यमंत्री गहलोत ने गुरुवार को गणतंत्र दिवस समारोह में शिरकत करने के बाद मीडिया से बातचीत में कहा था कि “बीमार होने के बावजूद आज राष्ट्रीय पर्व मनाने जनता के बीच आया हूं. मैं रूकूंगा नहीं, थकूंगा नहीं. महामारी के दौर में मुझे तीन बार कोरोना हुआ लेकिन हिम्मत नहीं हारी. उस वक्त भी काम करता रहा. कोरोना होने के बाद भी 500 वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग की. हर चीज में अपनी जान लगा रहा हूं. अंतिम सांस तक जनता की सेवा करता रहूंगा. बार-बार बोल रहा हूं. मुझे गॉड गिफ्ट है, मैं जो भी बोलता हूं, दिल से बोलता हूं। बिना सोचे कभी कोई बात नहीं बोलता हूं.” 72 वर्षीय सीएम गहलोत को दो साल पहले कोरोना महामारी के बीच अगस्त महीने में हार्ट अटैक आया था. सीने में दर्द होने की शिकायत के बाद उन्हें जयपुर के एसएमएस अस्पताल में भर्ती करवाया गया था. जहां विशेषज्ञ डॉक्टरों ने उनकी एंजियोप्लास्टी की. प्रदेशवासियों और समर्थकों की शुभकामनाओं से कुछ दिन बाद सीएम स्वस्थ होकर घर लौट गए थे.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media