बेहद करीबी राजा भैया-अक्षय प्रताप आमने-सामने? पत्नी ने MLC पर दर्ज कराया फ्राड का केस

News

ABC NEWS: एक दूसरे के बेहद करीबी रघुराज प्रताप सिंह उर्फ राजा भैया और एमएलसी अक्षय प्रताप सिंह अब आमने-सामने हो गए हैं. राजा भैया की पत्नी भानवी सिंह ने अक्षय प्रताप के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है. भानवी ने अक्षय़ प्रताप सिंह के खिलाफ दिल्ली में फ्राड का केस दर्ज कराया है. भानवी ने अक्षय प्रताप सिंह गोपाल समेत 5 अन्य के खिलाफ नई दिल्ली के ईओडब्लू थाने में केस दर्ज कराया है.

एमएलसी अक्षय प्रताप पर फर्जीवाड़े समेत अन्य धाराओं में केस दर्ज हुआ है. इसके बाद से विवाद गहराने लगा है. इस समय राजा भैया प्रतापगढ़ की कुंडा सीट से विधायक और अक्षय प्रताप सिंह एमएलसी हैं. दोनों के आमने-सामने आने की खबर प्रतापगढ़ से लखनऊ तक चर्चा का विषय बना हुआ है.

अक्षय प्रताप सिंह गोपाल को राजा भैया का सबसे करीबी माना जाता है. अक्षय प्रताप राजा भैया के रिश्तेदार भी लगते हैं. राजा भैया की पत्नी की ओर से केस दर्ज कराए जाने के बाद राजनीतिक चर्चा और कयासबाजियों का दौर शुरू हो गया है. अक्षय प्रताप औऱ अन्य पर भारतीय दंड विधान की धारा 420, 467, 468, 471, 109 और 120बी के तहत केस दर्ज कराया गया है.

अक्षय प्रताप सिंह गोपाल सांसद भी रह चुके हैं. एमएलसी को फर्जी पते पर रिवाल्वर का लाइसेंस मामले में सजा भी मिली थी. वे राजा भैया के करीबी और रिश्तेदार हैं. तीन बार एमएलसी और एक बार सांसद रह चुके हैं. अब उनके खिलाफ राजा भैया की पत्नी के खड़े होने को लेकर तरह-तरह की चर्चा चल रही है. आपसी संबंध के बिगड़ने के कारणों की भी चर्चा बड़े तौर पर हो रही है.

भानवी का आरोप है कि अक्षय प्रताप सिंह ने उनके जाली डिजिटल हस्ताक्षर कर कंपनी के मेजोरिटी शेयर हथिया लिए और साथ ही खुद को और अपने साथियों को कंपनी का डायरेक्टर नियुक्त कर लिया. भानवी ने अपनी शिकायत में ये भी कहा है कि अक्षय प्रताप सिंह एक फ्रॉड हैं. उसके ऊपर पहले भी IPC के कई मामले दर्ज हैं.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media