आज भी बारिश के आसार: रात में छाएगा कोहरा, 28 तक बरसेंगे बादल

News

ABC NEWS: कानपुर में सर्दी के बीच सीजन की पहली बारिश ने मौसम में बदलाव हुआ है. रविवार को बारिश के बाद सोमवार सुबह से भी बादलों की आवाजाही बनी हुई है. बारिश के बाद सर्दी का सितम फिर से बढ़ गया है. रविवार को कुछ क्षेत्रों में ओलावृष्टि भी हुई। 3 मिमी. तक वर्षा रिकॉर्ड की गई. मौसम विभाग के अनुसार 28 तक हल्की बारिश का अनुमान है.

आज भी बारिश के आसार
सीएसए के मौसम विज्ञानी डॉ. एसएन सुनील पांडेय ने बताया कि 26 जनवरी तक इस तरह का मौसम बना रहेगा. वैसे 28 जनवरी तक बदली और मौसम का सिलसिला जारी रहेगा. 25-30 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से तेज हवाओं ने रविवार को गलन बढ़ा दी थी। तेज हवाएं आगे भी जारी रह सकती हैं. तेज हवाओं के चलते सड़कें पत्तियों से ढक गईं जिससे वाहन फिसलने लगे.

तापमान पर नहीं पड़ा ज्यादा असर
रविवार को अधिकतम तापमान 24 से 21 डिग्री सेल्सियस हो गया. रात के तापमान में भी वृद्धि हुई। पारा 6.8 डिग्री से बढ़कर 07.4 डिग्री सेल्सियस पहुंच गया. बदली और बारिश के इस मौसम में रात के तापमान में तो वृद्धि हो सकती है लेकिन दिन का पारा कम हो सकता है.

तापमान के इस उतार-चढ़ाव का असर फसलों पर भी पड़ सकता है. दो पश्चिमी विक्षोभ के कारण 23 से 28 जनवरी तक कभी कम तो कभी ज्यादा बारिश का अनुमान अभी भी लगाया जा सकता है.

बारिश से फसलों को नुकसान
मौसम विभाग की मानें तो गेहूं की फसल को इस बारिश से राहत मिलेगी. एक पानी और नहीं लगाना पड़ सकता है. लेकिन आलू और मटर को सबसे ज्यादा नुकसान हो सकता है. जिन स्थानों पर ओलावृष्टि अधिक हुई है वहां की ज्यादातर फसलें प्रभावित हुई हैं.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media