उत्तराखंड में आसमान से बरस रही आफत, केदारनाथ में भूस्खलन से 2 बच्चों की मौत

News

ABC NEWS: उत्तराखंड में आसमान से आफत बरस रही है.  भारी बारिश की वजह से भूस्खलन से लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. केदारनाथ गौरीकुंड में भूस्खलन की फिर एक और घटना हुई है. भूस्खलन की वजह से नेपाली मूल के तीन बच्चे मलबे में दब गए हैं. चिंता की बात है  कि  मलबे में दबने की वजह से दो बच्चों की दर्दनाक मौत हो गई है, जबकि एक घायल है.

भूस्खलन की सूचना मिलते ही पुलिस टीम ने घायल बच्चे को रेस्क्यू कर अस्पताल में भर्ती करवाया है. जिला आपातकालीन प्रचलन केंद्र के अनुसार,  आज बुधवार गौरिकुंड (गौरी गांव) में नेपाली मूल के तीन बच्चे भूस्खलन की चपेट में आने से दब गए. इस घटना में तीन ही बच्चों के दबने की सूचना थी जिसमें बड़ी लड़की स्वीटी 8 वर्ष, छोटी लड़की पिंकी 5 वर्ष तथा एक छोटा बच्चा मलबे में दबे थे.

तीनो बचो को स्थानीय पुलिस और एनडीआरएफ व स्थानीय लोगों की मदद से गौरीकुंड हॉस्पिटल में उपचार हेतु लाया गया. स्वीटी ठीक है जिसका उपचार किया गया है,  जबकि दो अन्य बच्चों को डॉक्टर द्वारा मृत घोषित कर दिया गया. जिला आपदा प्रबंधन अधिकारी नंदन सिंह रजवार ने बताया घटना में दो बच्चों की मौत हो गई है जबकि एक घायल है जिसका उपचार अस्पताल में चल रहा है.

उत्तराखंड मौसम पूर्वानुमान में भारी बारिश का अलर्ट
उत्तराखंड मौसम पूर्वानुमान में  भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है. ऐसे में उत्तराखंड चार धाम यात्रा पर जाने वाले तीर्थ यात्रियों से अपील की जाती है यात्रा रूट पर जाने से पहले मौसम अपडेट जरूर ले लें. साथ ही यात्रियों से अपील है कि तय समयसीमा पर अपने गंतव्य पर पहुंचे.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media