पहाड़ों पर बारिश और भारी बर्फबारी से मैदानी इलाकों में बढ़ेगी और ठंड

News

ABC NEWS: दिल्ली समेत उत्तर भारत के कई राज्य इस वक्त कड़ाके की ठंड की चपेट में हैं. गुरुवार सुबह दिल्ली को कोहरे और शीतलहर से थोड़ी राहत मिली थी. इसके अलावा गुरुवार शाम को पश्चिमी विक्षोभ के एक्टिव हो जाने से हिमाचल प्रदेश के लाहौल-स्पीती और कश्मीर के सभी इलाकों में बर्फबारी देखने को मिली. मौसम विभाग की मानें तो पहाड़ों पर हो रही बर्फबारी का असर मैदानी इलाकों में भी देखने को मिलेगा.

पश्चिमी विक्षोभ के चलते लाहौल स्पीती वैली में गुरुवार यानी 29 दिसंबर को बर्फबारी देखी गई है. स्थिति को देखते हुए कुल्लू पुलिस ने एक ए़डवायजरी जारी की है. एडवायजरी के मुताबिक पर्यटकों को सोलंग वैली, अटल टनल और सिसु की ओर जाने से मना किया गया.

दिल्ली में कैसा रहेगा मौसम?

मौसम विभाग की मानें तो आज यानी 30 दिसंबर को दिल्ली में न्यूनतम तापमान 8 डिग्री और अधिकतम तापमान 21 डिग्री दर्ज किया जा सकता है. इसके साथ ही, दिल्ली को कोहरे से राहत मिली हुई है. वहीं, 31 दिसंबर को दिल्ली में हल्का कोहरा हो सकता है. 1 जनवरी से दिल्ली में शीतलहर का अलर्ट है. अगर प्रदूषण की बात करें तो शाम को 6 बजे के करीब दिल्ली के आनंद विहार इलाके में AQI 328 दर्ज किया गया जो कि बहुत खराब श्रेणा में आता है.

उत्तर प्रदेश में कैसा रहेगा मौसम?

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में आज न्यूनतम तापमान 10 डिग्री और अधिकतम तापमान 22 डिग्री दर्ज किया जा सकता है. वहीं, लखनऊ में आज घना कोहरा छाया रह सकता है. इसके अलावा, गाजियाबाद में न्यूनतम तापमान 9 डिग्री और अधिकतम तापमान 18 डिग्री दर्ज किया जा सकता है. गाजियाबाद में भी आज घना कोहरा छाए रहने की उम्मीद है.

मौसम पूर्वानुमान एजेंसी स्काईमेट की मानें तो पंजाब, हरियाणा, उत्तरी राजस्थान, पश्चिमी उत्तर प्रदेश और दिल्ली के कुछ हिस्सों में घना कोहरा छा सकता है. उत्तर भारत की पहाड़ियों में कुछ बारिश हो सकती है और ऊंचाई वाले इलाकों में बर्फबारी की गतिविधि देखने को मिल सकती है. वहीं, उत्तराखंड के अलग-थलग इलाकों में कोल्ड डे की स्थिति देखने को मिल सकती है.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media