वाजपेयी की समाधि पर राहुल गांधी की श्रद्धांजलि, क्या अटल के नाम पर कांग्रेस सजाएगी सियासी बिसात!

News

ABC News: भारत जोड़ो यात्रा करीब 3000 किलोमीटर की दूरी तय कर देश की राजधानी दिल्ली पहुंच गई है. सोमवार को यात्रा के संयोजक और कांग्रेस नेता राहुल गांधी दिल्ली स्थित भारत के कई पूर्व प्रधानमंत्रियों की समाधि स्थल पर पहुंचे. उन्होंने इस दौरान सदैव अटल पर पहुंचकर पूर्व पीएम अटल बिहारी वाजपेयी को भी श्रद्धांजलि अर्पित की.

राहुल के ‘सदैव अटल’ जाने को लेकर ठंड से ठिठुर रही दिल्ली का सियासी तापमान तेज हो गया है. बीजेपी के आधिकारिक प्रवक्ता ने सवाल उठाया और इसे दिखावा भर बताया है. पार्टी प्रवक्ता गौरव भाटिया का कहना है- एक तरफ राहुल श्रद्धांजलि देने सदैव अटल पर जाते हैं और दूसरी तरफ पार्टी के नेता अपशब्दों का इस्तेमाल करते हैं. यह दिखाता है कि आपके अंदर कितना जहर है. कांग्रेस का कहना है कि राहुल गांधी भारत जोड़ने में लगे हैं और सभी समुदाय को साथ लाने की कोशिश कर रहे हैं. अटल बिहारी वाजपेयी देश के प्रधानमंत्री रहे हैं, इसलिए उन्हें श्रद्धांजलि देने पहुंचे थे. सियासी गलियारों से सबसे ज्यादा चर्चा भारत जोड़ो यात्रा के ब्रेक के दौरान राहुल गांधी की देश को विकास के पथ पर ले जाने वाली विभूतियों की समाधि पर श्रद्धा सुमन अर्पित करने को लेकर हो रही है. दरअसल राहुल गांधी कि भारत जोड़ो यात्रा शनिवार को जब नौ दिन के लिए रुकी, तो उसी दिन शाम को अलग-अलग समाधि स्थल पर जाकर राहुल गांधी को श्रद्धासुमन अर्पित करने थे. लेकिन कार्यक्रम में देरी की वजह से उसे रविवार के लिए एक दिन आगे बढ़ा दिया गया. बाद में इस कार्यक्रम को सोमवार के लिए आगे बढ़ाया गया.

भारत यात्रा के ब्रेक के दौरान जब यह तय हुआ कि राहुल गांधी देश के पूर्व प्रधानमंत्री और भारतीय जनता पार्टी के कद्दावर नेता अटल बिहारी वाजपेयी की समाधि स्थल पर भी जाएंगे, तो सियासी गलियारों में चर्चाएं शुरू हो गईं कि क्या राहुल गांधी अटल जी की समाधि पर श्रद्धा सुमन अर्पित करके भाजपा के एक उस विशेष वर्ग में अपनी पैठ बनाने की कोशिश कर रहे हैं, जो अटल जी को आदर्श मानते रहे हैं. सियासी जानकार कहते हैं कि राहुल गांधी ने पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की समाधि पर श्रद्धा सुमन अर्पित कर न सिर्फ राजनीतिक रूप से बल्कि व्यक्तिगत तौर पर भी एक बड़ा फैसला लिया है. कांग्रेस की प्रवक्ता सुप्रिया श्रीनेत्र कहती है कि राहुल गांधी ने सोमवार को पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी समेत देश को एक नया आयाम देने वाले और आगे बढ़ाने वाली उन तमाम विभूतियों को श्रद्धा सुमन अर्पित किए हैं. सुप्रिया श्रीनेत्र ने कहा कि दलगत राजनीति से ऊपर उठकर राहुल गांधी ने यह संदेश दिया है कि देश को आगे बढ़ाने वाले राजनेताओं और महान विभूतियों को सम्मान करना कांग्रेस पार्टी के संस्कार हैं. इसके अलावा कांग्रेस प्रवक्ता ने अटल बिहारी वाजपेयी की लाइनों का जिक्र करते हुए कहा, “छोटे मन से कोई बड़ा नहीं होता”, इसीलिए देश के विकास में योगदान देने वाले सभी लोगों को श्रद्धा सुमन अर्पित किए हैं.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media