राहुल गांधी का सीधा पीएम मोदी पर अटैक, कहा- बढ़ रही नफरत, कमजोर हो रहा देश

News

ABC News: दिल्ली के रामलीला मैदान में कांग्रेस की हल्ला बोल रैली को संबोधित करते हुए राहुल गांधी ने केंद्र की मोदी सरकार पर जमकर हमला बोला है. उन्होंने कहा कि देश की हालत आपको दिख रही है, देश में क्या हो रहा है, आपसे नहीं छुपाया जा सकता है. जिसको डर होता है, उसके अंदर नफरत पैदा होती है. आज देश में नफरत बढ़ती जा रही है. हिंदुस्तान में डर बढ़ता जा रहा है. आज देश में महंगाई और बेरोजगारी का डर है. नफरत से देश कमजोर होता है. बीजेपी और आरएसएस  के नेता देश को बांट रहे हैं और जान बूझकर देश में भय का माहौल बनाते हैं.

राहुल गांधी ने आगे कहा कि मोदी सरकार में केवल दो उद्योपति फायदा उठा रहे हैं. आपके भय और नफरत का फायदा इन्हीं के हाथों में जा रहा है. पिछले 8 साल में किसी और को कोई फायदा नहीं पहुंचा. मीडिया देश को डराती है. तेल, एयरपोर्ट, मोबाइल का पूरा सेक्टर इन्हीं दोनों उद्योगपतियों को दिया जा रहा है. राहुल गांधी ने केंद्र सरकार पर हमला बोलते हुए आगे कहा कि मुझे 55 घंटे ईडी के सामने बैठाया. आप 55 घंटे करो या 500 घंटे, इससे मुझे कोई फर्क नहीं पड़ता. आज देश को बचाने का काम हर हिंदुस्तानी को करना होगा. अगर आज हम खड़े नहीं हुए तो फिर ये देश नहीं बचेगा. नरेंद्र मोदी जी की विचाधारा कहती है कि देश को बांटना है और फायदा चुने हुए कुछ लोगों को देना है. हमारी विचार धारा कहती है कि देश के किसान, युवा और हर गरीब को फायदा हो. यूपीए के समय में और आज के समय में क्या फर्क है? राहुल गांधी ने कहा कि कांग्रेस पार्टी का कार्यकर्ता ही देश को बचा सकता है. उन्होंने कहा कि हमारे लिए सरकार ने रास्ते बंद कर दिए हैं. संसद का रास्ता बंद कर दिया. संसद में विपक्ष का माइक तक बंद कर दिया जाता है, हमें बोलने का मौका नहीं दिया जाता. चुनाव आयोग, न्यायपालिका पर दबाव है. कांग्रेस जनता के बीच में जाकर उन्हें देश की सच्चाई बताएगी, इसलिए कांग्रेस पार्टी भारत जोड़ो यात्रा शुरू कर रही है. राहुल गांधी ने हमला बोलते हुए कहा कि कृषि से संबंधित तीन काले कानून उद्योगपतियों के लिए बनाए गए थे, लेकिन किसान की एकजुटता और ताकत ने इन कानूनों को वापस लेने पर सरकार को मजबूर कर दिया.

जीएसटी ने छोटे कारोबारियों को खत्म कर दिया है. राहुल गांधी ने दावा किया कि यूपीए सरकार के दौरान 27 करोड़ लोगों को गरीबी से निकाला गया. हमने ये सब भोजन का अधिकार, नरेगा, कर्जा माफी की योजनाओं के जरिए ये संभव कर दिखाया था, लेकिन मोदी सरकार ने वापस 23 करोड़ लोगों को गरीबी में डाल दिया. राजस्थान के मुख्यमंत्री और वरिष्ठ कांग्रेस नेता अशोक गहलोत ने भी केंद्र पर जमकर हमला बोला. उन्होंने कहा कि आज देश में बेरोजगारी और महंगाई से लोगों का बुरा हाल है. उन्होंने कहा सरकार सीबीआई और ईडी का डर दिखा रही है. देश में संविधान की धज्जियां उड़ाई जा रही हैं. नरेंद्र मोदी ने 2014 में चुनाव प्रचार करते थे काला धन लेकर आऊंगा, महंगाई खत्म करूंगा, 2 करोड़ रोजगार दूंगा लेकिन अब क्या कहा जाए?. उन्होंने कहा आज सिर्फ धर्म के नाम पर राजनीति की जा रही है. इससे पहले कांग्रेस की रैली से वरिष्ठ नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने केंद्र की बीजेपी सरकार पर जमकर हमला बोला. मल्लिकार्जुन खड़गे ने महंगाई पर कहा कि केंद्र सरकार उस पर चर्चा के लिए तैयार नहीं हुई और हमेशा टालती रही. जब राहुल गांधी के नेतृत्व में हमने लड़ाई शुरू की तो हमें केवल 5 घंटे का समय दिया गया. उन्होंने महंगाई को लेकर केंद्र पर हमला बोला और कहा कि आज आम आदमी पाई-पाई के लिए मोहताज है.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media