मणिपुर के विष्णुपुर से पहले रोका गया राहुल गांधी का काफिला, दिया सुरक्षा का हवाला

News

ABC NEWS: कांग्रेस नेता राहुल गांधी मणिपुर पहुंच गए हैं. वे एयरपोर्ट से सीधे हिंसा पीड़ितों से मुलाकात करने के लिए निकले. लेकिन, पुलिस ने रास्ते में ही उनके काफिले को रोक दिया है. पुलिस का कहना है कि आगे अशांति है. राहुल का काफिला बिष्णुपुर जिले में रोका गया है. राहुल इंफाल से करीब 20 किमी ही आगे बढ़ पाए हैं.

टीवी रिपोर्ट्स के मुताबिक राहुल गांधी हिंसा प्रभावित चुरचांदपुर जा रहे थे. विष्णुपुर के पास इंफाल से 20 किलोमीटर की दूरी पर उनका काफिला रोका गया. पुलिस राहुल गांधी से पूछताछ कर रही है.

राहुल आज से दो दिन के मणिपुर के दौरे पर हैं. वे गुरुवार सुबह दिल्ली से फ्लाइट से मणिपुर के लिए रवाना हुए. राहुल 29 और 30 जून को मणिपुर में रहेंगे. वहां वे राहत शिविरों का दौरा करेंगे और पीड़ितों का हाल जानेंगे. इसके अलावा, राहुल मणिपुर की राजधानी इंफाल और चुराचांदपुर में सिविल सोसायटी के प्रतिनिधियों के साथ बातचीत करेंगे. राहुल दोपहर में तुइबोंग की ग्रीनवुड अकादमी और चुराचांदपुर के सरकारी कॉलेज जाएंगे. उसके बाद कोन्जेंगबाम में सामुदायिक हॉल और मोइरांग कॉलेज पहुंचेंगे.

कांग्रेस ने मणिपुर सरकार पर साधा निशाना

राहुल गांधी की यात्रा से पहले ही कांग्रेस महासचिव केसी वेणुगोपाल ने ट्वीट कर कहा कि मणिपुर दो महीने से जल रहा है और वहां शांति की जरूरत है ताकि लोग संघर्ष का रास्ता छोड़कर अमन के रास्ते पर चलें. उन्होंने कहा यह हमारी जिम्मेदारी है कि नफरत छोड़कर प्यार बढ़ाएं.

बता दें कि पूर्वोत्तर का राज्य मणिपुर 58 दिन दिन से हिंसा की आग में जल रहा है. यहां हिंसा में 120 लोग जान गंवा चुके हैं. बड़ी संख्या में लोग घायल हुए हैं. इससे पहले केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने भी मणिपुर का दौरा किया था और राहत कैंपों में जाकर पीड़ितों की बात सुनी थी. एक हफ्ते पहले गृह मंत्री ने दिल्ली में मणिपुर की स्थिति को लेकर 18 पार्टियों के साथ सर्वदलीय बैठक की थी. इस बैठक में सपा और आरजेडी ने मणिपुर के सीएम बीरेन सिंह के इस्तीफे की मांग की थी. साथ ही मणिपुर में राष्ट्रपति शासन लगाने की भी मांग की थी.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media