राहुल गांधी बोले- RSS और BJP मेरे गुरु, चीन के मुद्दे पर सरकार फेल, जानें और क्या कहा

News

ABC News: कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने शनिवार (31 दिसंबर) को कांग्रेस मुख्यालय पर मीडिया से बातचीत के दौरान बीजेपी और आरएसएस पर तंज कसा है. कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष ने कहा कि बीजेपी और आरएसएस उनके लिए गुरु की तरह हैं. राहुल गांधी ने पार्टी की भारत जोड़ो यात्रा को लेकर कहा कि देश में बढ़ रही नफरत और हिंसा के खिलाफ यह यात्रा है. उन्होंने यह भी कहा कि भारत जोड़ो यात्रा देश की आवाज है और इसे विपक्ष के नेताओं का भी साथ मिल रहा है.कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा कि विचारधारा में समानताएं होती हैं लेकिन नफरत, हिंसा और प्यार में कभी समानता नहीं होती है.

दिल्ली में कांग्रेस मुख्यालय पर मीडिया से बातचीत के दौरान राहुल गांधी ने यह भी कहा कि वो आरएसएस और बीजेपी को अपना गुरु मानते हैं क्योंकि ये उन्हें रास्ता दिखाने का काम कर रहे हैं कि हमें क्या नहीं करना चाहिए. उन्होंने यह भी आरोप लगाया कि सरकार ने कई गलतियां की हैं. बेरोजगारी, महंगाई जैसे मुद्दे हैं. भारत जोड़ो यात्रा के जरिये हम देश के लोगों को सोचने का और जीने का नया तरीका देना चाहते हैं. राहुल गांधी ने तंज कसते हुए कहा कि बीजेपी और आरएसएस के लोग जितना आक्रमण करते हैं, उतनी ही हमें अपनी पोजिशन को सुधारने का मौका मिलता है. मैं चाहता हूं कि वो थोड़ा और आक्रामक होकर हमला करें ताकि कांग्रेस को फायदा हो सके. राहुल गांधी ने कहा कि बीजेपी और आरएसएस मेरे लिए गुरु की तरह हैं. मुझ पर आक्रमण के लिए बीजेपी और आरएसएस से जुड़े लोगों का धन्यवाद.

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा कि एक प्रकार से बीजेपी और आरएसएस के लोग हमें रास्ता दिखा रहे हैं कि हमें क्या करना चाहिए और क्या नहीं. कांग्रेस सांसद ने कहा कि भारत जोड़ो यात्रा देश में बढ़ रही नफरत, डर और हिंसा के खिलाफ है. भारत जोड़ो यात्रा हिंदुस्तान की आवाज है. राहुल गांधी ने यह भी कहा कि विचारधारा में एकरूपता होती है. नफरत, हिंसा और मोहब्बत में समानता नहीं होती है. समाजवादी पार्टी और बीएसपी को लेकर सवाल पर राहुल गांधी ने कहा कि विपक्ष के सभी नेता हमारे साथ खड़े हैं. अखिलेश जी और मायावती जी भी प्यार का हिंदुस्तान चाहते हैं, नफरत का नहीं. भारत जोड़ो यात्रा के दरवाजे हर उसके लिए खुले हैं जो देश को जोड़ना चाहता हैं. राहुल ने कहा, ”मैं भारत जोड़ो यात्रा कर रहा हूं. अब सरकार चाहती है कि मैं बुलेटप्रूफ गाड़ी में कन्याकुमारी से कश्मीर जाऊं. मुझे ये स्वीकार नहीं है. ये शायद केस बना रहे हैं कि राहुल अपनी सिक्योरिटी तोड़ता रहता है. सुरक्षा पर मुझे फंसाने की साजिश हो रही है.” कांग्रेस नेता ने बीजेपी पर हमला बोलते हुए कहा कि जब उनके वरिष्ठ नेता बुलेटप्रूफ गाड़ी से बाहर आ जाते हैं तो कोई चिट्ठी नहीं आती. अपने ही प्रोटोकॉल को वे तोड़ते हैं. क्या उनके लिए प्रोटोकॉल अलग है और मेरे लिए अलग? कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कहा कि चीन और पाकिस्तान एक साथ आ गए हैं. अगर युद्ध होगा तो दोनों के साथ होगा. राहुल गांधी ने एक बार फिर टी-शर्ट पहनने के सवाल पर कहा, ”आपने स्वेटर पहन रखा है, इसका ये मतलब नहीं कि ठंड है, इसका मतलब है कि आप सर्दी से डरते हैं. मैं सर्दी से नहीं डरता हूं. मेरे टी-शर्ट पहनने की असली वजह यही है. जब सर्दी लगेगी तो स्वेटर पहनना शुरू कर दूंगा.” बता दें कांग्रेस नेता राहुल गांधी के नेतृत्व में भारत जोड़ो यात्रा 7 सितंबर को कन्याकुमारी से शुरू हुई थी और यह कश्मीर तक जाएगी. 3 जनवरी से राहुल फिर अपनी यात्रा को आगे बढ़ाएंगे.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media