राहुल गांधी बोले- मैने भारत विरोधी कुछ नहीं कहा, मौका दिया गया तो संसद में बोलूंगा

News

ABC News: भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) की ओर से लंदन में भारतीय लोकतंत्र को लेकर की गई टिप्पणी के लिए लगातार हमलों का सामना करने वाले कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कहा कि अगर मुझे बोलने और जवाब देने का मौका दिया जाएगा तो लोकसभा में बोलूंगा. इससे पहले केंद्रीय कानून मंत्री किरन रीजिजू ने राहुल पर हमला करते हुए कहा कि देश ने कांग्रेस और राहुल गांधी को खारिज कर दिया है, इसका मतलब यह नहीं कि उन्हें विदेशी भूमि पर लोकतंत्र का अपमान करने का अधिकार ही मिल गया.

कांग्रेस सांसद राहुल गांधी से संसद जाते हुए समाचार एजेंसी एएनआई से कहा, “मैंने भारत विरोधी कुछ भी नहीं बोला (लंदन सेमिनार में). अगर वे अनुमति देंगे तो मैं संसद के अंदर बोलूंगा.”पिछले दिनों लंदन यात्रा पर गए कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने एक कार्यक्रम में आरोप लगाया था कि भारतीय लोकतांत्रिक ढांचों पर लगातार ‘बर्बर हमले’ हो रहे हैं. उन्होंने यह भी आरोप लगाया था कि देश की संस्थाओं पर व्यापक हमला हो रहा है. हालांकि कांग्रेस नेता की ओर से की गई टिप्पणियों को लेकर बीजेपी के सांसद संसद के बजट सत्र के दूसरे चरण में दोनों सदनों में लगातार हंगामा कर रहे हैं और उनसे अपने बयान के लिए माफी की मांग भी कर रहे हैं.राहुल की टिप्पणी पर नाराजगी जताते हुए रीजिजू ने कहा कि भारत विरोधी ताकतों और एक गैंग ने विदेशी धरती पर भारत को बदनाम करने की साजिश रची थी और वे वही भाषा बोल रहे हैं जो राहुल गांधी बोलते हैं. उन्होंने कहा, “हम जनता के हित में बोलते हैं लेकिन भारत विरोधी ताकतें जितनी भी हैं उन सभी की भाषा और लाइन एक है, जो राहुल गांधी बोलते हैं. वही भाषा भारत के अंदर और वही भाषा भारत के बाहर. भारत के विरोध में काम करने वाले बोलते हैं. उन्हें संसद में माफी मांगनी होगी. बतौर सांसद यह हमारा कर्तव्य है कि हम उनसे माफी मांगने को कहें.”केंद्रीय मंत्री ने यह भी कहा कि देश ने राहुल गांधी और उनकी कांग्रेस पार्टी को खारिज कर दिया है, इसका मतलब यह नहीं कि उन्हें विदेशी भूमि पर लोकतंत्र का अपमान करने का अधिकार मिल गया. उन्होंने कहा, “राहुल गांधी जो भी बोलते हैं, कांग्रेस को नुकसान होता है. इससे हमें कोई आपत्ति नहीं है. कांग्रेस किस परिस्थिति में है यह उनका अंदरूनी मामला है.”

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media