राहुल गांधी ने की बैलगाड़ी पर सवारी, सोनिया गांधी आज हो सकती हैं शामिल ‘भारत जोड़ो यात्रा’ में

News

ABC NEWS: राजस्थान में चल रही कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा आज भी जारी है. बूंदी जिले के बबई के तेजाजी रामदेवजी मंदिर से सुबह 6 बजे राहुल गांधी के नेतृत्व में भारत जोड़ो यात्रा शुरू हई.   भारत जोड़ो यात्रा का आज का दिन महिलाओं के लिए रिजर्व रखा गया है. आज यात्रा में महिला शक्ति दिवस मनाया जा रहा है. राहुल गांधी के साथ प्रियंका गांधी, राजस्थान सरकार में महिला मंत्री,महिला आयोग की अध्य्क्ष, विधायक समेत महिला पदाधिकारी व कार्यकर्ता चल रही हैं. कांग्रेस की पूर्व अध्यक्ष सोनिया गांधी भी आज भारत जोड़ो यात्रा में शामिल हो सकती हैं.

इससे पहले कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने रविवार को ‘भारत जोड़ो यात्रा’ के राजस्थान चरण के दौरान यहां लोगों से बातचीत की और बैलगाड़ी की सवारी की. इस दौरान पार्टी महासचिव प्रियंका गांधी वाद्रा और उनके पति रॉबर्ट वाद्रा भी भारत जोड़ो यात्रा में शामिल हुए. यात्रा के 95वें दिन राहुल गांधी ने रविवार सुबह कोटखुर्द गांव से कोटा-लालसोट राजमार्ग पर देईखेड़ा गांव तक बैलगाड़ी की सवारी की. जब पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष ने बलदेवपुरा गांव से अपनी पदयात्रा शुरू की, तो उन्होंने देखा कि एक बैलगाड़ी किसानों के एक समूह को ले जा रही है जो हाथ हिलाकर उनका स्वागत कर रहे थे.

स्थानीय कांग्रेस नेता महावीर मीणा ने कहा, ‘‘ राहुल जी बैलगाड़ी पर आए और किसानों से बातचीत की. उन्होंने उनकी शिकायतें भी सुनीं. ’’ महावीर मीणा ने कहा, ‘‘ मैंने उनसे (राहुल गांधी) बैलगाड़ी की सवारी करने का अनुरोध किया, जिसके बाद वे बैलगाड़ी पर चढ़ गए, लगाम पकड़ी और लाबान गांव के रास्ते में कोटखुर्द और दीखेड़ा गांव के बीच लगभग 500 मीटर तक गाड़ी चलाई. ’’ राहुल ने बैलगाड़ी पर करीब 10 मिनट बिताए.

इस बीच, शाम को लाबन से बूंदी जिले के लेखारी रेलवे स्टेशन तक मार्च के दौरान प्रियंका गांधी वाद्रा और रॉबर्ट वाद्रा राहुल गांधी के साथ शामिल हुए. जिला कांग्रेस उपाध्यक्ष चर्मेश शर्मा ने कहा कि अभिनेत्री दिव्यांगना सूर्यवंशी और अभिनेता सिद्धार्थ थम्बोली भी रविवार शाम बूंदी पहुंचे और यात्रा में शामिल हुए. यह यात्रा 21 दिसंबर को हरियाणा में प्रवेश करने से पहले 17 दिनों में झालावाड़, कोटा, बूंदी, सवाई माधोपुर, दौसा और अलवर जिलों से होते हुए राजस्थान में लगभग 500 किलोमीटर की दूरी तय करेगी. सात सितंबर को तमिलनाडु के कन्याकुमारी से शुरू हुई यह यात्रा अब तक महाराष्ट्र और मध्य प्रदेश से होते हुए तमिलनाडु, केरल, आंध्र प्रदेश, कर्नाटक और तेलंगाना से होकर गुजर चुकी है. भारत जोड़ो यात्रा फरवरी 2023 की शुरुआत में जम्मू-कश्मीर में संपन्न होगी और 150 दिनों में 3,570 किलोमीटर की दूरी तय करेगी.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media