राहुल गांधी बोले- भारत में लोकतंत्र पर सीधा प्रहार हो रहा, मीडिया-न्यायपालिका पर कब्जा हो गया

News

ABC NEWS: कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने एक बार फिर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और एनडीए सरकार पर निशाना साधा. राहुल गांधी ने कहा कि भारत में लोकतंत्र पर सीधा प्रहार हो रहा है. यहां मीडिया और न्यायपालिका पर कब्जा हो गया. विपक्षी नेताओं पर केस किए जा रहे हैं. अल्पसंख्यकों, आदिवासियों पर हमले हो रहे हैं.

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ब्रिटेन के दौरे पर हैं. उन्होंने कैम्ब्रिज में अपने संबोधन के दौरान दावा किया भारत में बड़ी संख्या में नेताओं के फोन में पेगासस था. राहुल ने कहा कि उनके फोन में भी जासूसी सॉफ्टवेयर पेगासस था. उन्हें एजेंसी के अधिकारियों ने सलाह दी थी कि वे फोन पर संभल कर बात करें, क्योंकि फोन की रिकॉर्डिंग की जा रही है.

‘विपक्षी नेताओं पर केस किए जा रहे’

राहुल गांधी ने कहा कि भारत में हम लोग एक निरंतर दबाव महसूस कर रहे हैं. विपक्षी नेताओं पर केस किए जा रहे हैं. मेरे ऊपर कई केस किए गए. ऐसे मामलों में केस किए गए, जो बनते ही नहीं. हम अपना बचाव करने की कोशिश कर रहे हैं. जो सरकार पर सवाल उठाता है, उसे धमकाया जाता है. राहुल ने कहा कि हम लोगों ने संसद के बाहर धरना दिया, तो हम लोगों को जेल में बंद कर दिया गया.

क्या पीएम मोदी ने अच्छा काम किया? राहुल ने दिया ये जवाब

राहुल गांधी से जब पूछा गया कि क्या पीएम नरेंद्र मोदी ने सही काम किया? इसके जवाब में उन्होंने कहा कि देखिए अगर आप देखें, तो मैं कह सकता हूं कि महिलाओं को गैस सिलेंडर देना है या बैंक अकाउंट खाता खोलना है, यह अच्छी चीज है. लेकिन पीएम मोदी ने जो नींव देश की रखी है, वह सही नहीं है. वे भारत की पहचान को नष्ट कर रहे हैं. वह भारत में एक ऐसा विचार थोप रहे हैं, जो भारत कभी नहीं ले पाएगा. उन्होंने कहा, यहां पर एक सिख बैठे हुए हैं, यह भारत से हैं. हमारे यहां मुस्लिम हैं, ईसाई हैं, सिख हैं. अलग-अलग भाषाएं हैं. लेकिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कहते हैं यह भारत में सेकंड क्लास सिटीजन हैं, मैं उनसे सहमत नहीं हूं.  ये भी पढ़ें: ‘जब आतंकवादी ने मुझे देखा और मैंने उसे…’, राहुल गांधी ने कैम्ब्रिज में सुनाया कश्मीर का किस्सा

‘कश्मीर में यात्रा से रोका गया था’

राहुल गांधी ने कहा कि जब में कश्मीर जा रहा था, तो मेरे पास सिक्योरिटी के लोग आए. उन्होंने कहा कि हमें आपसे बात करनी है. उन्होंने बताया कि मैं कश्मीर में यात्रा नहीं कर सकता. यह बुरा विचार है. मुझपर ग्रेनेड फेंके जा सकते हैं. लेकिन मैंने उनसे कहा कि मुझे अपनी पार्टी के लोगों से बात कर लेने दीजिए. मैंने उनसे कहा कि मैं यात्रा करूंगा.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media