Punjab: एक्शन में सरकार, अमृतपाल सिंह का इंस्टाग्राम अकाउंट भारत में बैन

News

ABC News: वारिस पंजाब दे के प्रमुख अमृतपाल सिंह के इंस्टाग्राम अकाउंट को भारत में बैन कर दिया गया है. अजनाला में पुलिस थाने पर हमले के बाद से अमृतपाल सरकार के राडार पर था. अमृतपाल के नाम से इंस्टाग्राम पर लगभग 35 अकाउंट हैं, इनमें से ब्लू टिक वाले अकाउंट को बंद कर दिया गया है.


रूपनगर जिले के चमकौर साहिब के वरिंदर सिंह ने लवप्रीत सिंह व अमृतपाल समेत उसके 30 समर्थकों पर अपहरण व मारपीट की शिकायत दर्ज करवाई थी, जिसके बाद लवप्रीत व एक अन्य आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया था. एक आरोपी को तो पुलिस ने पहले ही रिहा कर दिया था लेकिन लवप्रीत को रिहा करने के लिए अमृतपाल ने बुधवार को थाने के बाहर धरने की चेतावनी दी थी. गुरुवार को अमृतपाल श्री गुरु ग्रंथ साहिब जी के पावन स्वरूप के साथ अपने समर्थकों सहित थाने पहुंचा. पुलिस ने उसे रोकने की कोशिश की तो उग्र भीड़ ने बैरिकेड तोड़ डाले और तलवारों व बंदूकों के साथ थाने पर हमला कर दिया, जिसमें एसपी समेत छह पुलिसकर्मी जख्मी हो गए. इसके बाद घंटों थाने के बाहर डटे रहे. अमृतपाल सिंह ने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह को धमकी भी दी थी. अमृतपाल ने कहा कि शाह का हाल भी पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी जैसा होगा. 1984 में इंदिरा गांधी की उनके अंगरक्षकों ने गोली मारकर हत्या कर दी थी. बता दें कि शाह ने कुछ दिन पहले कहा था कि पंजाब में खालिस्तान समर्थकों पर हमारी कड़ी नजर है. अजनाला हिंसा के बाद सीएम भगवंत मान ने कहा था कि पंजाब में कानून व्यवस्था नियंत्रण में है. गत 10 सालों से पंजाब की एकता को तोड़ने की कोशिश की गई लेकिन पंजाब के लोग इकट्ठा रहना चाहते है. वहीं मंत्री कुलदीप सिंह धालीवाल ने कहा कि पंजाब सरकार हार हाल में पंजाब के अंदर शांति बनाए रखने के लिए प्रतिबद्ध है. सरकार अमृतपाल के समर्थकों पर सख्त एक्शन लेगी. सरकार और पंजाब पुलिस कमजोर नही हैं. किसी को हालात खराब करने की इजाजत नहीं दी जाएगी.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media