काशी में राहुल गांधी की यात्रा का विरोध: राम ध्वज दिखाए, काफिला गुजरने के बाद गंगाजल से धोई सड़क

News

ABC NEWS: वाराणसी में राहुल गांधी की भारत जोड़ो न्याय यात्रा का पहले राम भक्तों ने विरोध किया. अब भाजपाइयों को उस रास्ते को गंगाजल से धोकर शुद्ध किया, जहां से राहुल गांधी गुजरे थे. सुबह राहुल गांधी की न्याय यात्रा के निकलने के थोड़ी देर बाद ही जहां राम भक्तों ने उन्हें जय श्री राम लिखा हुआ भगवा झंडा लहराकर दिखाया. इसके बाद भाजपाइयों ने राहुल गांधी के उसे पड़ाव का शुद्धिकरण किया, जहां से उन्होंने अपना संबोधन दिया था.

दरअसल, राहुल गांधी की भारत जोड़ो न्याय यात्रा शहर के गोदौलिया चौराहे पर कुछ देर ठहरी थी. इस दौरान राहुल गांधी ने वहां अपना संबोधन दिया था. इसके बाद जैसे ही यात्रा आगे बढ़ी, वैसे ही वहां पहले से जुटे हुए भाजपाई पहुंच गए और गोदौलिया चौराहे को गंगाजल से धोना शुरू कर दिया.

ऐसा करने के पीछे भाजपाइयों की दलील थी कि राहुल गांधी जैसे भ्रष्ट और गौ-हत्यारों का साथ देने वाले के काशी में आ जाने से काशी अशुद्ध हो गई है. इसलिए उन लोगों की तरफ से 51 लीटर गंगाजल से चौराहे पर शुद्धिकरण किया गया है.

पहले रामभक्तों ने किया था राहुल गांधी का विरोध 
वाराणसी में आज राहुल गांधी की भारत जोड़ो न्याय यात्रा के दौरान सरगर्मी बढ़ गई थी. उनकी यात्रा के शुरू होने के कुछ समय बाद सड़क किनारे राम भक्तों ने जय श्री राम का नारा लगाते हुए जय श्री राम लिखा भगवा झंडा भी दिखाया. इस दौरान राहुल गांधी के खिलाफ राम भक्तों ने जमकर नारेबाजी भी की. बताया कि राहुल गांधी सनातन विरोधी और राम विरोधी हमेशा से रहे हैं. इसलिए उनका हमेशा काशी के राम भक्त विरोध करते रहेंगे.

राहुल गांधी के खिलाफ हुई जमकर नारेबाजी 
राहुल गांधी की भारत जोड़ो न्याय यात्रा गोलगड्डा इलाके से 10 किलोमीटर का सफर तय करने के लिए निकली. वैसे ही राम भक्तों की तरफ से राहुल गांधी को विरोध का सामना करना पड़ा. राम भक्तों ने अपने ओपन कार में सवार राहुल गांधी को जय श्री राम लिखा हुआ भगवा झंडा दिखना शुरू कर दिया. इतना ही नहीं राहुल गांधी के खिलाफ जमकर नारेबाजी भी हुई और राम भक्तों ने जय श्री राम का भी नारा लगाया.

आगे भी राहुल गांधी का करेंगे विरोध- रामभक्त 
रामभक्तों में से एक राहुल मिश्रा ने बताया कि राहुल गांधी और उनकी पार्टी कांग्रेस हमेशा से ही राम के अस्तित्व को नकारती चली आ रही है. चाहे वह रामसेतु का मामला हो या फिर राम मंदिर का मामला रहा हो. कांग्रेसी कोर्ट में वकील बनकर हमेशा से राम विरोधी बन रहे हैं. इसलिए ऐसे राम विरोधी का हमेशा काशी की धरती पर विरोध किया जाएगा. आगे भी जब कभी राहुल गांधी काशी आएंगे उनका राम भक्त विरोध करते रहेंगे.

राहुल गांधी का समर्थक काला झंडा लेकर आया 
हालांकि, न तो कांग्रेसियों की तरफ से और न ही राहुल गांधी की तरफ से इसको लेकर किसी तरह की प्रतिक्रिया देखने को मिली थी. मगर, राहुल गांधी के विरोध के वक्त उनका एक समर्थक राम भक्तों के सामने आ खड़ा हुआ और राम भक्तों को काला झंडा दिखाने लगा. आगे कुछ तनाव बढ़ता, उससे पहले दोनों ही नारेबाजी करते हुए अपने-अपने रास्ते चले गए.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media