उदयनिधि के बयान पर बोले प्रियंक खरगे, जो धर्म इंसानों जैसा व्यवहार नहीं करता वो बीमारी के जैसा

News

ABC News: तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एमके स्टालिन के बेटे उदयनिधि स्टालिन की सनातन धर्म पर टिप्पणी को लेकर कर्नाटक सरकार में मंत्री प्रियांक खरगे ने बयान दिया है. एएनआई से बात करते हुए प्रियंक खरगे ने कहा, कोई भी धर्म जो समान अधिकार नहीं देता है या आपके साथ इंसानों जैसा व्यवहार नहीं करता है वह बीमारी के समान है.

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे के बेटे प्रियंक खरगे ने कहा, “कोई भी धर्म जो समानता को बढ़ावा नहीं देता है या यह सुनिश्चित नहीं करता है कि आपको इंसान होने का सम्मान मिले, वह मेरे अनुसार धर्म नहीं है” उदयनिधि स्टालिन के बयान पर जब प्रियंक खरगे से सवाल हुआ, तो उन्होंने कहा कि कोई भी धर्म जो समानता को आगे नहीं बढ़ाता है या आपके मनुष्य होने की गरिमा का ध्यान नहीं रखता है तो वो मेरे हिसाब से धर्म ही नहीं है. जो भी धर्म आपको बराबरी नहीं देता है और इंसान नहीं मानता है, वह एक बीमारी की तरह ही है.तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एमके स्टालिन के बेटे उदयनिधि ने बीते दिन ही सनातन धर्म को लेकर बयान दिया था. उन्होंने कहा था कि सनातन धर्म का खात्मा जरूरी है, ये डेंगू, मलेरिया और कोरोना जैसी बीमारी की तरह है जिसका कोई उपाय नहीं है इसे सिर्फ खत्म किया जा सकता है. उदयनिधि के बयान पर जब बवाल हुआ था, उसके बाद भी वह इससे पीछे नहीं हटे थे.एक तरफ भाजपा ने तो इस बयान के बहाने इंडिया गठबंधन को आड़े हाथों लिया है, जबकि विपक्ष ने इसका बचाव किया है. बीजेपी की ओर से पूर्व केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर उदयनिधि के माफी मांगने की अपील की थी. साथ ही उन्होंने राहुल गांधी से भी इस मसले पर चुप्पी तोड़ने को कहा था. कांग्रेस ने इस मसले पर कहा है कि हमने हमेशा ही सर्वधर्म समभाव की बात की है, हमारा स्टैंड पूरी तरह से साफ है. हालांकि, अन्य विपक्षी दलों ने इस मसले पर उदयनिधि का समर्थन किया है और बीजेपी को ही निशाने पर लिया है.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media