ऋषि सुनक को प्रिंस चार्ल्स III ने नियुक्त किया ब्रिटेन का PM, जानें क्या बातें बोलीं

News

ABC News : कंजरवेटिव पार्टी के नए नेता ऋषि सुनक को किंग चार्ल्स III ने ब्रिटेन का नया प्रधानमंत्री नियुक्त किया है. ऋषि सुनक ने मंगलवार (25 अक्टूबर) को लंदन के बकिंघम पैलेस में किंग चार्ल्स III से मुलाकात की. किंग चार्ल्स III ने उन्हें सरकार बनाने के लिए आमंत्रित करते हुए देश का नया प्रधानमंत्री नियुक्त किया. ब्रिटेन के पूर्व वित्त मंत्री सुनक (42) हिंदू हैं और वह पिछले 210 साल में ब्रिटेन के सबसे कम उम्र के प्रधानमंत्री हैं.

किंग से मुलाकात के बाद ऋषि सुनक ने 10 डाउनिंग स्ट्रीट पर अपने पहले संबोधन में कहा कि मैं गलतियों को सुधारने के लिए चुना गया हूं. मैं वादा करता हूं कि मैं सत्यनिष्ठा और विनम्रता के साथ आपकी सेवा करूंगा तथा ब्रिटेन के लोगों की निरंतर सेवा करूंगा. हम साथ मिलकर अविश्वसनीय चीजें हासिल कर सकते हैं. हम योग्य भविष्य का निर्माण करेंगे. ऋषि सुनक ने कहा कि यह सरकार हर स्तर पर ईमानदारी, व्यावसायिकता और जवाबदेही के बारे में होगी. विश्वास अर्जित किया जाता है और मैं आप सबका विश्वास कमाऊंगा. ब्रिटेन एक महान देश है, लेकिन इसमें कोई संदेह नहीं है कि देश एक गंभीर आर्थिक चुनौती का सामना कर रहा है. आगे मुश्किल फैसले होंगे. इस समय हमारा देश गहरे आर्थिक संकट से जूझ रहा है. ऋषि सुनक सोमवार (24 अक्टूबर) को कंजरवेटिव पार्टी के नेता बन गए थे जब उनकी प्रतिद्वंद्वी पेनी मॉरडॉन्ट टोरी सांसदों से पर्याप्त समर्थन हासिल करने में विफल रहीं. सुनक ने ऐसे समय सत्ता की कमान संभाली है, जब ब्रिटेन धीमी गति से विकास, उच्च मुद्रास्फीति, यूक्रेन युद्ध के मद्देनजर ऊर्जा की कीमतों में बढ़ोतरी और बजट घाटा जैसे मुद्दों से जूझ रहा है, जिसने अंतरराष्ट्रीय स्तर पर देश की वित्तीय विश्वसनीयता को कमजोर किया है.

 

 

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media