प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पहुंचे चंडीगढ़, प्रकाश सिंह बादल को दी श्रद्धांजलि

News

ABC News: शिरोमणि अकाली दल के संरक्षक प्रकाश सिंह बादल को अंतिम श्रद्धांजलि देने पीएम नरेंद्र मोदी बुधवार को चंडीगढ़ पहुंचे. यहां उन्होंने सेक्टर 28 स्थित शिरोमणि अकाली दल के कार्यालय में पंजाब के पूर्व सीएम प्रकाश सिंह बादल को अंतिम श्रद्धांजलि अर्पित की. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी चार मिनट रुके और इसके बाद लौट गए. वह दोपहर 12:48 बजे पहुंचे थे और 12:52 पर लौट गए. इससे पहले मंगलवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने प्रकाश सिंह बादल के निधन पर शोक व्यक्त किया था.

पीएम मोदी ने अपने शोक संदेश में कहा कि बेहद दुखी हूं. प्रकाश सिंह बादल भारतीय राजनीति की विराट हस्ती और उल्लेखनीय नेता थे. जिन्होंने हमारे देश के लिए बहुत योगदान दिया. पंजाब की प्रगति के लिए अथक परिश्रम किया व कठिन समय में राज्य को सहारा दिया. बता दें कि पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल का मंगलवार की रात निधन हो गया है. उन्होंने मोहाली के फोर्टिस अस्पताल में अंतिम सांस ली. उनके निधन के बाद पूरे देश में शोक की लहर है. केंद्र सरकार ने बादल के निधन पर दो दिन (26 और 27 अप्रैल) के राष्ट्रीय शोक की घोषणा की है. इस दौरान राष्ट्रीय ध्वज आधा झुका रहेगा और सरकारी मनोरंजन के कार्यक्रम नहीं होंगे. पंजाब सरकार ने पूर्व मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल के निधन पर 27 अप्रैल को छुट्टी का एलान किया है. इस दौरान सभी दफ्तर और विधिक संस्थान बंद रहेंगे.

बता दें कि 27 अप्रैल को पैतृक गांव में प्रकाश सिंह बादल का अंतिम संस्कार होगा. प्रकाश सिंह बादल का अंतिम संस्कार 27 अप्रैल गुरुवार को उनके पैतृक गांव बादल में दोपहर एक बजे होगा. इससे पहले 26 अप्रैल को उनके पार्थिव शरीर को आम लोगों के दर्शन के लिए सुबह 10 बजे चंडीगढ़ के सेक्टर 28 स्थित शिरोमणि अकाली दल के कार्यालय में रखा जाएगा. इसके बाद दोपहर करीब 12 बजे उनकी अंतिम यात्रा शुरू होगी. यह यात्रा राजपुरा, पटियाला, संगरूर, बरनाला, रामपुरा फूल, बठिंडा के रास्ते गांव बादल पहुंचेगी.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media