राज्यपाल के कानपुर आगमन के मद्देनजर लाल इमली संघ के अध्यक्ष घर पर नजरबंद

News

ABC NEWS: राज्यपाल आनंदीबेन पटेल के कानपुर शहर में आगमन को देखते हुए पुलिस ने लाल इमली कर्मचारी संघ के अध्यक्ष अजय सिंह को आधी रात ही हाउस अरेस्ट कर लिया. बीआइसी कर्मचारियाें के विरोध प्रदर्शन की आशंका को देखते हुए पुलिस ने कार्रवाई की है.

राज्यपाल आनंदीबेन पटेल आज शहर में हैं। वह एचबीटीयू के दीक्षा समारोह में शामिल होने के लिए यहां पहुंची हैं. उनके आगमन से पहले ही पुलिस ने मजदूर नेता को घर में रोकने की कार्रवाई की है. लाल इमली कर्मचारी संघ के अध्यक्ष अजय सिंह ने बताया कि आधी रात में दर्जनों पुलिसकर्मियों ने पहुंचकर उनका घर घेर लिया. पुलिस ने उन्हें घर से निकलने से मना कर दिया है. घर के बाहर पुलिस चौकी के सब इंस्पेक्टर व सिपाही डटे हुए हैं.

उन्होंने जब पुलिस से वजह पूछी तो बताया गया कि जब तक शहर में राज्यपाल मौजूद हैं वह घर से बाहर नहीं जा सकते हैं. उन्होंने बताया कि मजदूरों की ओर से राज्यपाल से मुलाकात की कोई तैयारी भी नहीं है. मजदूरों ने इसका एलान भी नहीं किया कि वह राज्यपाल के पास जाएंगे. इसके बावजूद उन्हें घर में रोका जा रहा है। 42 महीने से मजदूरों को वेतन नहीं मिला है. सरकार और प्रशासन को इसकी चिंता करनी चाहिए लेकिन वेतन दिलाने के बजाय उन्हें घर में कैद किया जा रहा है.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media