न्यू Kanpur सिटी के लिए शुरू तैयारी, किसानों से चार गुना कीमत पर खरीदी जाएगी जमीन

News

ABC News: (सुनील तिवारी) न्यू कानपुर सिटी को धरातल पर लाने की तैयारी शुरू हो गई हैं. शासन से 200 करोड़ की धनराशि जारी होने के बाद केडीए और तहसील के अफसरों ने न्यू कानपुर सिटी की जद में आने वाले गांवों के किसानों के साथ बैठक की. इस बैठक में किसानों को बताया गया कि योजना के लिए केडीए जो भूमि खरीदेगा, इसके लिए उन्हें सर्किल रेट का चार गुना मुआवजा दिया जाएगा.

बैठक के बाद किसानों ने जमीन बेचने पर सहमति भी जता दी है. आपको बता दें कि न्यू कानपुर सिटी के लिए केडीए संभरपुर, गंगपुर चकबदा, सिंहपुर कछार और हिंदुपुर के किसानों की जमीन को खरीदेगा. संभरपुर स्थित प्राथमिक विद्यालय में हुई बैठक में तहसीलदार सदर रितेश सिंह समेत अन्य अफसरों ने बताया कि भूमि बेचे जाने को लेकर किसानों की तरफ से सहमति का शपथ पत्र देना होगा. किसानों की सुविधा के लिए केडीए ने मैनावती मार्ग स्थित केडीए ग्रींस में कार्यालय भी खोला है, यहां पर 15 दिसंबर तक किसानों को शपथ पत्र जमा कराने को कहा गया है.

किसानों को बताया गया कि भूमि को चार गुना कीमत पर खरीदने के साथ ही सारी रकम आरटीजीएस के माध्यम से किसानों के बैंक खाते में ट्रांसफर की जाएगी. लेखपाल को जिम्मेदारी दी गई है कि वह किसानोें के शपथ पत्र के अनुसार किसानों के हिस्से की भूमि और उसके एवज में दिए जाने वाले मूल्य का निर्धारण कर सारा ब्योरा केडीए को उपलब्ध कराएंगे. गौरतलब हो कि मैनावती मार्ग और कल्यानपुर-बिठूर रोड के बीच 150 हेक्टेअर से अधिक क्षेत्रफल में न्यू कानपुर सिटी प्रस्तावित की गई है.

 

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media