पूजा पाल की अब सांसद बनने पर नजर, उन्नाव से Bjp की टिकट पर चुनाव लड़ने की इक्छुक!

News

ABC NEWS: UP की राजनीति में अगले विधानसभा चुनाव से पहले कई बड़े बदलाव देखने को मिल सकते हैं. खबर सामने आ रही है कि दारा सिंह चौहान के बाद अब समाजवादी पार्टी की नेता और विधायक पूजा पाल भी बीजेपी में शामिल होंगी. पूजा पाल के करीबियों ने इस बात की पुष्टि की है. अगर पूजा पाल बीजेपी में आती हैं तो न सिर्फ पार्टी के सामने बल्कि पूजा के सामने भी यह सवाल खड़ा होता है कि उनका राजनीतिक करियर कैसा होगा?

बताया जा रहा है कि पूजा पाल उनके पति राजू पाल के हत्यारे माफिया डॉन अतीक अहमद के खिलाफ राज्य सरकार की कार्रवाई से बहुत प्रभावित हैं. इसी वजह से वह जल्द ही समाजवादी पार्टी को अलविदा कहकर बीजेपी को जॉइन करेंगी. पूजा पाल का दल बदलना पहले से मुश्किल में चल रही समाजवादी पार्टी और सुप्रीमो अखिलेश यादव के लिए बड़ा झटका होगा. वहीं बीजेपी भी पूजा के साथ प्रदेश की जनता की जो सहानुभूति उसे भुनाने की कोशिश करेगी.

सूत्रों की मानें तो बीजेपी पूजा पाल को पार्टी जॉइन करने के बाद एमएलसी बना सकती है या फिर उन्हें राज्य मंत्री का दर्जा देकर किसी निगम या आयोग की जिम्मेदारी भी दी जा सकती है. हालांकि खबरें यह भी सामने आ रही हैं कि पूजा पाल अब विधायकी से सांसदी की ओर जाना चाहती हैं. वह राज्य के उन्नाव सीट से चुनाव लड़ना चाहती हैं. सूत्रों के अनुसार बीजेपी और उनके बीच इस मुद्दे पर भी बात हुई है. ऐसे में कयास लगाए जा रहे हैं कि पूजा पाल आने वाले लोकसभा चुानव में उन्नाव से लोकसभा चुनाव लड़ सकती हैं.

उन्नाव क्यों है पहली पसंद

पूजा पाल काफी लंबे वक्त से इस पशोपेश में लगी हुई हैं कि वह उन्नाव की ओर अपना रुख करें. वहीं बीजेपी भी आने वाले वक्त में उनके ऊपर इस सीट पर दांव खेल सकती है. दरअसल उन्नाव सीट पर पाल समाज का वोट बैंक अच्छा-खासा है. वहीं बीजेपी भी इस सीट पर अपनी पकड़ को आगे भी मजबूत रखना चाहती है. ऐसे में पूजा पाल एक बेहतर ऑप्शन हो सकती हैं.

क्यों बदल रही पार्टी

बता दें कि पिछले कुछ दिनों से इस तरह की खबरें सामने आ रही थीं कि पूजा पाल समाजवादी पार्टी को छोड़कर बीजेपी में शामिल हो सकती हैं. हालांकि 4 दिन पहले उन्होंने अपने ट्विटर हैंडल से इन खबरों को सिरे से नकार दिया था. लेकिन, अब फिर से उनके करीबियों के बीच यह चर्चा की जा रही है. उनके करीबियों ने इस बात की पुष्टि की है कि वह जल्द ही बीजेपी में शामिल होंगी. ऐसे में सवाल यह उठता है कि आखिर वह पार्टी क्यों बदलना चाहती हैं?

दरअसल 2005 में पूजा पाल के पति राजू पाल की माफिया डॉन अतीक अहमद ने हत्या करवाई थी. इसके बाद हाल ही में अतीक के ऊपर हुई राज्य सरकार की कार्रवाई से वह बहुत प्रभावित हैं. वह अपने पति की मौत के बाद से ही उन्हें न्याय दिलाने की कोशिश कर रही थीं.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media