बिल्हौर के 3 बूथों पर दोबारा मतदान शुरू, मतपेटी में तेजाब-स्याही डालने के बाद निरस्त हुआ था चुनाव

News

ABC NEWS: कानपुर की नगर पालिका बिल्हौर में मतपेटी में तेजाब, पानी और स्याही डालने के बाद आज सुबह से दोबारा मतदान शुरू हो गया है. सुबह 7 बजे से पुलिस की कड़ी सुरक्षा में मतदान कराया जा रहा है. वहीं, एक बूथ पर फर्जी वोटिंग की आशंका के चलते दोबारा मतदान कराया जा रहा है. मतदान कराने के लिए रात में ही पोलिंग पार्टियां रवाना हो गई थी.

भाजपा विधायक पर मत पेटी में तेजाब डालने का आरोप

गुरुवार को बिल्हौर नगर पालिका में पोस्टल बैलेट से मतदान कराया जा रहा था. भाजपा विधायक राहुल बच्चा सोनकर पर स्थानीय लोगों ने तेजाब और पानी डालने का आरोप लगाकर हंगामा करने लगे. जिसके बाद मुस्लिम समुदाय के लोग सड़कों पर उतर आए थे. देर रात तक हंगामा जारी रहा। थाने के बाहर भी आक्रोशित लोगों ने हंगामा किया था.

निर्दलीय अध्यक्ष प्रत्याशी ने की शिकायत

निर्दलीय अध्यक्ष प्रत्याशी शादाब खान ने बताया कि उनके समर्थकों ने शिकायत की. उन्होंने कहा इस्लामिया स्कूल बूथ की मतपेटी में मतदान के आखिरी घंटे में वार्ड संख्‍या 16, 22 और 25 में मतपेटियों में पानी, तेजाब और स्याही डाल दिया गया. इससे सभी बैलेट खराब हो गए. पुलिस और अधिकारियों ने मामले में जांच की तो मामला सही पाया गया. पूरी रिपोर्ट जिला निर्वाचन अधिकारी विशाख को दी . इसके बाद राज्य निर्वाचन आयुक्त ने दोबारा मतदान कराने के लिए आदेश दिए थे.

बूथ पर डाल दिए 100 परसेंट वोट

एसडीएम रश्मि लांबा और एडीएम गुलाब चंद्र अग्रहरि ने बताया कि वार्ड नंबर 22 और 25 की मतपेटियों में पानी पड़ जाने की जानकारी मिली थी, जबकि वार्ड नंबर 16 में 727 मतदाताओं के सापेक्ष 726 लोगों ने मतदान कर दिया. इससे फर्जी वोटिंग की आशंका जताई गई. जिसमें स्थानीय प्रत्याशियों ने फर्जी वोटिंग की शिकायत निर्वाचन अधिकारियों से की गई थी.

गंभीर शिकायतें आने के बाद जिला निर्वाचन अधिकारी विशाख के आदेश पर यहां दोबारा मतदान कराया जाएगा. इसको लेकर गुरुवार रात को ही पोलिंग पार्टियां रवाना हो गईं. सुबह सात से शाम छह बजे तक मतदान कराया जा रहा है.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media