पहुंचे थे चौबेपुर थाने फरियाद लेकर प्रेमी युगल, पुलिस ने थाने में ही करा दी जयमाला

News

ABC NEWS: कानपुर पुलिस ने जोड़े की शादी कराई. महिला और पुरुष पुलिस के पास शादी की फरियाद लेकर पहुंचे थे. पुलिस ने उसकी बात सुनी. दोनों ने बताया कि परिवार के लोग उनकी शादी के राजी नहीं हो रहे हैं और वह एक-दूसरे से बहुत प्यार करते हैं. जोड़े की परेशानी को देखते हुए पुलिस ने मंदिर में उनकी शादी कराई और मिठाई खिलाकर मुंह भी मीठा कराया. शादी के बाद से प्रेमी जोड़ा बहुत है.

दरअसल, छत्तीसगढ़ का रहने वाले शंकर का सरस्वती नाम की महिला कई सालों से प्रेम संबंध चल रहा था. दोनों कानपुर में मौजूद कंपनी में काम करते हैं. शंकर और सरस्वती शादी करना चाहते थे, लेकिन उनके परिवार वाले इसके लिए राजी नहीं हो रहे थे. इस बात से परेशान होकर शंकर प्रेमिका सरस्वती को लेकर चौबेपुर थाने पहुंचा.

थाना दिवस पर पहुंचे थाने
चौबेपुर थाने में शनिवार को थाना दिवस था. इस दौरान पुलिस लोगों की फरियाद सुनती है और फिर उनकी परेशानी दूर करने की कोशिश करती है. शंकर और सरस्वती ने थाने पहुंचकर थानेदार जगदीश कुमार पांडे से मुलाकात की और अपनी परेशानी बताई.

शंकर ने कहा कि वह सरस्वती से शादी करना चाहता है. हम दोनों बालिग हैं और साथ ही काम करते हैं. मगर, परिवार वाले हमारी शादी के लिए राजी नहीं हो रहे हैं. दोनों की फरियाद सुनने के बाद थानेदार जगदीश कुमार पांडे ने शंकर और सरस्वती के परिवार के लोगों को थाने बुलाया.

इसके बाद परिवारों से बात की. शंकर और सरस्वती की शादी के लिए उनको राजी किया. पुलिस की समझाइश पर परिवार के लोग दोनों की शादी के लिए राजी हो गए.

एक-दूसरे को मिठाई खिलाता प्रेमी जोड़ा.थाने में कराई गई शादी
परिवार की मंजूरी मिलते ही थाने में ही शंकर और सरस्वती की शादी की व्यवस्था की गई. जयमाला मंगाई गई, मिठाई मंगाई और पंडित को बुलाया गया. फिर थाने में मौजूद मंदिर में शंकर और सरस्वती ने एक-दूसरे को जयमाला पहनाई. शंकर ने अपनी प्रेमिका की मांग भरी. इसके बाद दोनों ने एक-दूसरे का मुंह मीठा कराया.

चेहरे पर छाई खुशी, थानेदार का किया धन्यवाद
शादी होते ही शंकर और सरस्वती के चेहरे पर खुशी छा गई. वहीं, परिवार के लोगों ने भी दोनों को आशीर्वाद दिया. थाने में मौजूद सभी लोगों का मुंह मीठा कराया गया. परिवार वालों को शादी के लिए मनाने और शादी कराने पर शंकर और सरस्वती ने चौबेपुर थाने के स्टाफ और थानेदार जगदीश कुमार पांडे का शुक्रिया अदा किया.

एडीसीपी ने कही यह बात
थाने में प्यार करने वालों की शादी कराए जाने के मामले पर एडीसीपी पुलिस कमिश्नर मुख्यालय अशोक कुमार सिंह ने कहा कि का प्रेमी-प्रेमिका थाना दिवस पर अपनी फरियाद लेकर आए थे. फिर दोनों की शादी कराई गई. दोनों ही बालिग हैं.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media