इमरान खान को गिरफ्तार करने पहुंची पुलिस, लाठी-डंडे लेकर लाहौर में डटे समर्थक

News

ABC NEWS: पाकिस्तान की राजनीति में इस समय पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान की मुश्किलें बढ़ती जा रही हैं. उन्हें गिरफ्तार करने के लिए पुलिस उनके निवास पर पहुंच गई है. लेकिन समर्थकों ने भारी भीड़ जुटा बवाल काटना शुरू कर दिया है. वो सभी लाठी-डंडे लेकर पुलिस के सामने खड़े हो गए हैं.

गिरफ्तारी के वॉरंट के खिलाफ इस्लामाबाद हाई कोर्ट पहुंचे इमरान
इमरान खान सरकार में विदेश मंत्री रहे शाह महमूद कुरैशी ने कहा कि हम शांति के साथ यहां मौजूद हैं. पुलिस यहां वॉरंट लेकर आई है और हम उनसे बात करेंगे, लेकिन हिंसा को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा. कुरैशी ने कहा कि इमरान खान ने सभी कार्यकर्ताओं से अपील की है कि वे शांति के साथ प्रदर्शन करें. इस बीच इमरान खान की पार्टी की ओर से उनकी गिरफ्तारी के वॉरंट के खिलाफ इस्लामाबाद हाई कोर्ट में अर्जी दी गई है. इस पर आज ही सुनवाई होने वाली है.

इमरान खान के खिलाफ दर्ज हैं कुल 80 मामले, 30 गंभीर केस
पुलिस के पहुंचने पर तहरीक-ए-इंसाफ पाकिस्तान के कार्यकर्ता भड़क गए और पत्थरबाजी करने लगे. इस पर पुलिस ने भी लाठियां बरसाकर कार्यकर्ताओं को खदेड़ा है. इसके अलावा आंसू गैस के गोले भी दागे जा रहे हैं ताकि इमरान खान समर्थकों को पीछे धकेला जा सके. फिलहाल पुलिस धीरे-धीरे इमरान खान के घर की ओर बढ़ रही है और कहा जा रहा है कि आज इमरान खान को पुलिस गिरफ्तार कर सकती है. दरअसल इमरान खान के खिलाफ कुल 80 मुकदमे दर्ज हैं, जिनमें से 30 मामले गंभीर अपराधों के हैं.

ट्वीट कर इमरान समर्थकों से की गई जुटने की अपील
इमरान खान की पार्टी पीटीआई के ट्विटर अकाउंट पर लोगों से अपील की गई थी कि वे जमान पार्क पहुंचें और शांतिपूर्ण प्रदर्शन करें. दरअसल पीटीआई के नेताओं को आशंका है कि इमरान खान को पुलिस गिरफ्तार कर सकती है. इसी आशंका के चलते पिछले कई दिनों से लगातार वे प्रदर्शन कर रहे हैं. इमरान समर्थकों का कहना है कि यदि उनके नेता को गिरफ्तार किया गया तो देश में दंगे भड़क सकते हैं. बता दें कि इमरान खान को पुलिस कुछ दिन पहले भी गिरफ्तार करने पहुंची थी, लेकिन वह मौके पर नहीं मिले थे. इस पर पाक के होम मिनिस्टर राणा सनाउल्लाह ने तंज कसते हुए कहा था कि इमरान खान पड़ोसी के घर में कूद गए थे.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media