आतंकी बनने पाकिस्तान जा रहे दो कट्टरपंथियों को पुलिस ने धर दबोचा, मिले हथियार

News

ABC News: आतंकवाद की ट्रेनिंग लेने के लिए पाकिस्तान जा रहे दो कट्टरपंथियों को दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने गिरफ्तार किया है. इन दो लोगों को पुलिस ने लाल किले के पास से पकड़ा है. पुलिस सूत्रों का कहना है कि इनमें से एक दक्षिण भारत के तमिलनाडु तो दूसरा महाराष्ट्र का रहने वाला है. पुलिस का दावा है कि ये दोनों आतंकी ट्रेनिंग के लिए जा रहे थे.

आरोपियों के नाम खालिद मुबारक खान जिसकी उम्र 22 साल और अब्दुल्लाह जिसकी उम्र 32 साल है. खालिद ठाणे वेस्ट, महाराष्ट्र का रहने वाला है. जबकि, अब्दुल्ला तमिलनाडु के कलियाकुल्ला का रहने वाला है. पुलिस सूत्रों का कहना है कि ये दोनों पाकिस्तानी हैंडलरों के संपर्क में थे और जम्मू-कश्मीर के कुछ कट्टरपंथी युवाओं के साथ ट्रेनिंग करने के लिए पाकिस्तान जाने वाले थे. पुलिस को इन दोनों के बारे में सूचना मिली, जिसके बाद इन दोनों को गिरफ्तार कर लिया गया. इनके पास से 32 बोर की 2 पिस्तौल भी मिली हैं. तो वहीं, शकरपुर क्राइम ब्रांच ने शनिवार (25 फरवरी) को एक अंतरराज्यीय मानव तस्करी करने के आरोप में एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है. आरोपी की पहचान संजय नाम के व्यक्ति के रूप में हुई है. पुलिस ने बताया कि यह गिरोह रेलवे स्टेशनों पर युवतियों को बहलाता-फुसलाता अपने साथ ले जाता था और बाद में उन्हें शादी के लिए 4 से 5 लाख रुपये में बेच देता था. संजय पिछले 3 मामलों में भी वॉन्टेड था और उस पर 25 हजार रुपये का इनाम था. गिरोह के सदस्य दिल्ली के रेलवे स्टेशनों पर घूमते थे और मासूम लड़कियों को शादी का झांसा देकर फंसाते थे. इसके बाद उन्हें अलग-अलग राज्यों में प्रत्येक लड़की के लिए 4-5 लाख रुपये में बेच देते थे. पुलिस के मुताबिक, 2017 में संजय को अन्य लोगों के साथ 14 साल की एक लड़की के अपहरण के आरोप में गिरफ्तार किया गया था. विशेष पुलिस आयुक्त (अपराध) रविंद्र सिंह यादव ने बताया कि लड़की को बरामद कर लिया गया है. आरोपियों में से एक के घर से दो और नाबालिग लड़कियों को बरामद किया गया है. इन लड़कियों को संजय सहित गिरोह के सदस्य यौन शोषण के लिए तस्करी कर लाए थे. 21 मई, 2022 को संजय को कोर्ट ने जमानत पर रिहा कर दिया था, लेकिन वह जमानत छोड़कर फरार हो गया.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media