मां के निधन के बाद पीएम मोदी का पहला संबोधन, वंदे भारत को भी दिखाई हरी झंडी

News

ABC NEWS: मां हीरा बा के निधन के उपरान्त प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने भाषण की शुरुआत क्षमा मांगने के साथ की. उन्होंने कहा कि कार्यक्रम में नहीं आ पाने के लिए मैं आप सभी से क्षमा मांगता हूं. उन्होंने कहा कि जिस धरती ने वंदे मातरम का मंत्र दिया वहां से आज वंदे भारत एक्सप्रेस की शुरुआत की जा रही है. PMमोदी ने अपने संबोधन के दौरान कहा कि 21वीं सदी में भारत के तेज विकास के लिए भारतीय रेलवे का भी तेज विकास, भारतीय रेलवे में तेज सुधार उतना ही जरूरी है.

PM मोदी ने पश्चिम बंगाल को 7800 करोड़ रुपए की परियोजनाओं की सौगात दी. उन्होंने वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन को हरी झंडी दिखाई. पीएम मोदी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए इस कार्यक्रम में शामिल हुए. पीएम मोदी के लिए आज का दिन काफी दुखद रहा, क्योंकि शुक्रवार को ही अहमदाबाद में उनकी मां हीरा बा का निधन हो गया. पीएम मोदी ने गांधीनगर पहुंचकर मां को मुखाग्नि दी, इसके बाद वे पहले से तय अपने कार्यक्रमों में शामिल हुए.

कार्यक्रम में शामिल पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने पीएम की मां हीरा बा के निधन पर दुख जताया. ममता ने कहा, मेरी संवेदनाएं आपके साथ हैं. दुख की घड़ी में हम सब आपके साथ हैं. मां से बढ़कर कुछ और नहीं हो सकता.

कार्यक्रम छोटा रखने की

अपील की ममता बनर्जी ने पीएम मोदी से कार्यक्रम को छोटा करने की अपील की. ममता ने कहा, प्रधानमंत्री जी आज आपके लिए बहुत दुखद दिन है. मैं भगवान से प्रार्थना करूंगी की आपको यह दुख सहन करने की क्षमता दे. मैं आपसे अनुरोध करूंगी कि आप इस कार्यक्रम को छोटा रखें क्योंकि आप अभी अपनी मां के अंतिम संस्कार से आए हैं.

ममता ने जताया पीएम का आभार

ममता बनर्जी ने कहा कि आपके लिए आज दुखभरा दिन है. मैं ईश्वर से प्रार्थना करती हूं कि आपको दुख सहने की शक्ति दे. उन्होंने कहा, आज आपका आना था, लेकिन आप मां के निधन के चलते नहीं आ सके. लेकिन आप वर्चुअली हृदय से हमारे बीच शामिल हुए हैं, इसके लिए मैं आपको धन्यवाद देना चाहती हूं.

पीएम ने पश्चिम बंगाल में 7800 करोड़ रुपये की परियोजनाओं का शिलान्यास और लोकार्पण किया

– पीएम ने हावड़ा को न्यू जलपाईगुड़ी से जोड़ने वाली वंदे भारत एक्सप्रेस को झंडी दिखाई.

– 2550 करोड़ रुपये से अधिक मूल्य की अनेक सीवर अवसंरचना परियोजनाओं का शिलान्यास

– कोलकाता में राष्ट्रीय गंगा परिषद की दूसरी बैठक की अध्यक्षता

– कोलकाता मेट्रो की जोका-तारातला पर्पल लाइन का उद्घाटन

– डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी – नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ वॉटर एंड सेनीटेशन का उद्घाटन

PM मोदी ने नेताजी सुभाष चंद्र बोस को भी किया याद

जिस धरती से वंदे मातरम् का जयघोष हुआ, वहां अभी वंदे भारत ट्रेन को हरी झंडी दिखाई गई है. आज 30 दिसंबर की तारीख का भी इतिहास में अपना बहुत महत्व है. आज के दिन ही नेताजी सुभाष ने अंडमान में तिरंगा फहराकर भारत की आजादी का बिगुल फूंका था.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media