PM मोदी का कांग्रेस पर वार, कहा- HAL का नाम लेकर लोगों को उकसाया गया लेकिन…

News

ABC News: प्रधानमंत्री मोदी ने सोमवार को कर्नाटक के तुमकुरु में हिंदुस्तान एयरोनॉटिक्स लिमिटेड की हेलिकॉप्टर फैक्ट्री का उद्घाटन किया. उन्होंने लाइट यूटिलिटी हेलिकॉप्टर का अनावरण भी किया. इस मौके पर रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और राज्य के मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई भी मौजूद रहे.

इस कार्यक्रम को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि आज देश की एक बहुत बड़ी हेलिकॉप्टर फैक्ट्री तुमकुरु को मिली है. आज तुमकुरु इंडस्ट्रियल टाउनशिप का शिलान्यास हुआ है. इसके साथ-साथ तुमकुरु जिले के सैकड़ों गांवों को पीने के पानी की स्कीमों पर भी काम शुरु हुआ है. कांग्रेस पर निशाना साधते हुए पीएम ने कहा कि यही HAL है जिसे बहाना बनाकर हमारी सरकार पर तरह-तरह के झूठे आरोप लगाए गए. यही HAL है जिसका नाम लेकर लोगों को भड़काने की साजिशें रची गईं, लोगों को उकसाया गया, लेकिन झूठ कितना ही बड़ा क्यों ना हो, सच के आगे एक दिन जरूर हारता है. संसद के कई कामकाजी घंटे इस पर बर्बाद हो गए. पीएम ने कहा कि एचएएल की हेलिकॉप्टर फैक्ट्री और उसकी बढ़ती ताकत झूठे आरोप लगाने वालों की पोल खोल देगी. आज HAL भारत की सेनाओं के लिए आधुनिक तेजस बना रहा है, विश्व के आकर्षण का केंद्र है. आज HAL डिफेंस सेक्टर में भारत की आत्मनिर्भरता को बल दे रहा है. बता दें कि, साल 2018 में राहुल गांधी ने बेंगलुरू में हिन्दुस्तान एयरोनॉटिक्स लिमिटेड (एचएएल) के कर्मचारियों के साथ मुलाकात की थी. इसके बाद उन्होंने सरकार पर एचएएल का अपमान करने का आरोप लगाया था. पीएम मोदी ने कहा कि कर्नाटक संतों, ऋषियों-मनीषियों की भूमि है. संतों के आशीर्वाद से आज कर्नाटक के युवाओं को रोजगार देने वाले, ग्रामीणों और महिलाओं को सुविधा देने वाले, देश की सेना और मेड इन इंडिया को ताकत देने वाले, सैकड़ों करोड़ रुपये के प्रोजेक्ट्स का लोकार्पण और शिलान्यास हुआ है. डबल इंजन सरकार ने कर्नाटक को निवेशकों की पहली पसंद बनाया है. नेशन फर्स्ट भावना से जब काम होता है तो सफलता मिलती है.

आत्मनिर्भर भारत पर जोर देते हुए पीएम ने कहा कि हमें अपनी रक्षा जरूरतों के लिए विदेशों पर निर्भरता को कम से कम करना है. आज सैकड़ों एसे हथियार और रक्षा उपकरण हैं जो भारत में ही बन रहे हैं, जो हमारी सेनाएं उपयोग कर रही हैं. 2014 से पहले का आंकड़ा याद रखना. पीएम ने कहा कि कर्नाटक युवा टैलेंट, युवा इनोवेशन की धरती है. ड्रोन मैन्युफैक्चरिंग से लेकर तेजस फाइटर प्लेन बनाने तक, कर्नाटक के मैन्युफैक्चरिंग सेक्टर की ताकत को दुनिया देख रही है. पिछले 8 साल में हम लोगों ने प्राइवेट सेक्टर के लिए भी दरवाजे खोले हैं. उन्होंने कहा कि आज आधुनिक असॉल्ट राइफल से लेकर टैंक-पोत, नौसना के लिए एयरक्राफ्ट कैरियर, हेलिकॉप्टर, फाइटर जेट, ट्रांसपोर्ट एयरक्राफ्ट भारत खुद बना रहा है. आने वाले समय में तुमकुरु में ही सैकड़ों हेलीकॉप्टर बनने वाले हैं और इससे करीब 4 लाख करोड़ रुपये का बिजनेस होगा. जब इस प्रकार मैन्युफैक्चरिंग की फैक्ट्रियां लगती हैं तो हमारे सेना की ताकत तो बढ़ती ही है, साथ ही हजारों रोजगार और स्वरोजगार के अवसर भी मिलते हैं.
इस कार्यक्रम में रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि कर्नाटक का मतलब विकास, शांति और समृद्धि और भारत का भविष्य है. हिंदुस्तान एयरोनॉटिक्स लिमिटेड की हेलिकॉप्टर फैक्ट्री का उद्घाटन रक्षा क्षेत्र में आत्मनिर्भरता हासिल करने की यात्रा में एक मील का पत्थर है. उन्होंने आगे कहा कि आने वाले समय में भारत भूमि विश्व के लिए डिफेंस मैन्युफैक्चरिंग का केंद्र होगी. इसकी शुरूआत हो चुकी है, आज का ये समारोह इसका एक बड़ा प्रमाण है. ये रक्षा क्षेत्र में भारत की आत्म निर्भरता की यात्रा में एक मील का पत्थर है.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media