जो खेलेगा, वही खिलेगा’, काशी को भव्य क्रिकेट स्टेडियम का तोहफा देकर बोले PM मोदी, खुली जीप से लोगों का अभिवादन

News

ABC NEWS: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी वाराणसी पहुंच गए हैं जहां एयरपोर्ट पर यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने उनका स्वागत किया. इसके बाद दोनों नेता एक खुली गाड़ी में वहां से बाहर निकले जहां लोगों द्वारा उनका फूल बरसाकर भव्य स्वागत किया गया. इसके बाद पीएम मोदी जातालाब गंजारी, वाराणसी में अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम की आधारशिला रखी.

पीएम मोदी ने कहा कि आज मैं एक ऐसे दिन काशी आया हूं, जब चंद्रमा के शिवशक्ति पॉइंट पर भारत के पहुंचने का एक महीना पूरा हो रहा है. एक शिवशक्ति का स्थान चंद्रमा पर है और दूसरा शिवशक्ति का स्थान यहां काशी में है. उन्होंने कहा कि काशी में आज एक इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम की आधारशिला रखी गई है. अब देश का मिजाज़ ऐसा बना है कि जो खेलेगा, वही खिलेगा.

वरदान साबित होगा स्टेडियम
स्टेडियम का उद्घाटन अवसर पर पीएम मोदी ने कहा कि पूर्वांचल के युवाओं के लिए  यह क्रिकेट स्टेडियम वरदान साबित होगा. उन्होंने कहा, ‘जबसे इस स्टेडियम की तस्वीरें बाहर आई है, उन्हें देखकर हर काशीवासी गदगद हो गया है. आज क्रिकेट के जरिए दुनिया भारत से जुड़ रही है. दुनिया के नए नए देश क्रिकेट खेलने के लिए आगे आ रहे हैं. जाहिर है कि आने वाले दिनों में क्रिकेट मैचों की संख्या भी बढ़ने जा रहे हैं. तो जब मैच बढ़ेंगे तो नए स्टेडियमों की जरूरत भी बढ़ेगी, तो बनारस का ये स्टेडियम भी इन जरूरतों को पूरा करेगा. इस स्टेडियम के पूरा होने पर 30,000 से ज्यादा लोग यहां बैठकर मैच देख पाएंगे. इसके निर्माण में बीसीसीआई का भी बहुत सहयोग होगा. मैं यहां का सांसद होने के नाते बीसीसीआई के सभी पदाधिकारियों का आभार व्यक्त करता हूं.’

प्रधानमंत्री ने आगे कहा, ‘काशी का सांसद होने के नाते मैं यहां हुए बदलावों का भी साक्षी बना हूं. सांसद खेल प्रतियोगिता के दौरान जो उत्साह यहां रहता है, उसकी जानकारी भी मुझे मिलती रहती हैं. हमारा प्रयास वाराणसी के युवाओं को उच्च स्तरीय खेल सुविधाएं देने का है. इसी सोच के साथ इस नए स्टेडियम के साथ ही सिगरा स्टेडियम पर भी करीब 400 करोड़ रुपये खर्च किए जा रहे हैं. खेलों में आज भारत को जो सफलता मिल रही है, वो देश की सोच में आए बदलाव का परिणाम है.हमने Sports को युवाओं की फिटनेस, रोजगार और उनके करियर से जोड़ा है.’

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इस यात्रा को काशी में एक स्वर्णिम अध्याय बताया. इस दौरान पीएम मोदी लगभग 451 करोड़ रुपये की लागत वाले अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम की आधारशिला रखेंगे. इसके अलावा सांस्कृतिक महोत्सव 2023 के समापन एवं पुरस्कार वितरण समारोह में भाग भी लेंगे। साथ ही 1,115 करोड़ रुपये की लागत से नवनिर्मित 16 अटल आवासीय विद्यालयों का भी उद्घाटन करेंगे.

वाराणसी में क्रिकेट स्टेडयम का शिलान्यास करने गंजारी स्थित मैदान पहुंचे पीएम मोदी. हेलीकॉप्टर से उतरने के बाद खुली जीप से मोदी लोगों से मिलने पहुंचे. उनके साथ सीएम योगी भी दिखे। सभा स्थल को इस तरह से ब्लॉकों में बनाया गया है ताकि पीएम मोदी आम लोगों के बीच से गुजर सकें. इसी तरह से संपूर्णानंद मैदान में भी व्यवस्था की गई है. गंजारी से पीएम मोदी संपूर्णानंद जाएंगे. वहां महिलाओं का जमावड़ा हो चुका है.

स्टेडियम के शिलान्यास पर पहुंचे खेल सितारे, सचिन-सचिन की गूंज

वाराणसी में राजातालाब के गंजारी में 451 करोड़ की लागत से बनने वाले अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम के शिलान्यास कार्यक्रम में स्टार क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर, कपिल देव, सुनील गावस्कर, दिलीप वेंगसरकर, गुंडप्पा विश्वनाथ, नीतू डेविड समेत कई क्रिकेट स्टार, बीसीसीआई अध्यक्ष रोजर बिन्नी, सचिव जय शाह, उपाध्यक्ष राजीव शुक्ला आदि मंच पर पहुंचे हैं. स्थल सचिन-सचिन के शोर से गुंजायमान है.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media