कोरोना से निपटने के लिये PM मोदी ने बनाया एक्शन प्लान, 2 घंटे चली बैठक

News

ABC NEWS: चीन समेत दुनिया के कई देशों में कोरोना की बेकाबू होती रफ्तार के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) ने गुरुवार को उच्चस्तरीय बैठक की. बैठक में गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah), स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया और नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया (Jyotiraditya Scindia) के अलावा कई शीर्ष अधिकारी और स्वास्थ्य विशेषज्ञ भी शामिल हुए. प्रधानमंत्री मोदी की यह बैठक देश में ओमिक्रॉन (Omicron) के सब वेरिएंट BA.7 के चार मामलों के मिलने के बाद बुलाई गई है. बता दें कि चीन में कोरोना के मामलों आए बड़े उछाल के लिए वायरस का यही वेरिएंट सबसे ज्यादा जिम्मेदार है.

बैठक से पहले लोकसभा में एक बयान में स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडाविया (Mansukh Mandaviya)ने राज्यों से सतर्क रहने और विशेष रूप से आगामी त्योहारों और नए साल के जश्न के मद्देनजर फेस मास्क पहनने और हैंड सैनिटाइजर का उपयोग करने के बारे में जागरूकता पैदा करने को कहा.

इससे पहले मंडाविया ने बुधवार को कोरोना स्थिति की समीक्षा भी की थी और लोगों से भीड़-भाड़ वाली जगहों पर मास्क पहनने और टीका लगवाने समेत कोविड-उपयुक्त व्यवहार का पालन करने को कहा था.

 

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media