PM मोदी ने नागपुर में समृद्धि महामार्ग का किया उद्घाटन, मेट्रो में किया सफर, बजाया ढोल

News

ABC News: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने नागपुर में मेट्रो सेवा की शुरुआत की. मेट्रो स्टेशन के उद्घाटन के बाद उन्होंने स्टूडेंट्स के साथ मेट्रो की सवारी की. स्टूडेंट्स ने पीएम मोदी से बातचीत भी की. इससे पहले उन्होंने सबसे पहले नागपुर रेलवे स्टेशन से वंदे भारत ट्रेन को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया था। ये देश की छठवीं वंदे भारत ट्रेन है. यह ट्रेन नागपुर से रायपुर के बीच चलेगी.

पीएम सुबह नागपुर एयरपोर्ट पहुंचे थे. यहां पर मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे, डिप्टी सीएम देवेंद्र फडणवीस ने उनका स्वागत किया. मोदी ने महाराष्ट्र में 75 हजार करोड़ के प्रोजेक्ट्स की शुरुआत की. उन्होंने यहां 520 किमी लंबे हिंदू हृदय सम्राट बालासाहेब ठाकरे महाराष्ट्र समृद्धि महामार्ग के पहले चरण का उद्घाटन किया. PM मोदी ने नागपुर और शिर्डी को जोड़ने वाले 520 किमी लंबे समृद्धि महामार्ग के पहले चरण का उद्घाटन किया. यह एक्सप्रेस-वे उत्तरी महाराष्ट्र, विदर्भ और मराठवाड़ा के 10 जिलों से गुजरेगा. दूसरा चरण पूरा होने पर लंबाई 701 किमी होगी. लागत 55 हजार करोड़ रुपए है. इससे 24 जिलों के विकास में मदद मिलेगी. यह दिल्ली-मुंबई एक्सप्रेस-वे, जवाहरलाल नेहरू पोर्ट ट्रस्ट, अजंता-एलोरा गुफाओं, शिर्डी, वेरुल, लोनार पर्यटन स्थलों से जुड़ेगा. यह भारत के सबसे लंबे एक्सप्रेसवे में से एक है. देशभर में बेहतर कनेक्टिविटी और बेसिक इंफ्रास्ट्रक्चर को लेकर प्रधानमंत्री के सपने को साकार करने की दिशा में एक बड़ा कदम है. प्रधानमंत्री नागपुर में खपरी मेट्रो स्टेशन पर दो मेट्रो ट्रेनों- खपरी से ऑटोमोटिव स्क्वायर (ऑरेंज लाइन) और प्रजापति नगर से लोकमान्य नगर (एक्वा लाइन) को हरी झंडी दिखाई. नागपुर मेट्रो का पहला चरण 8 हजार करोड़ रुपए से अधिक की लागत से बनाया गया है. PM मोदी ने करीब 6700 करोड़ रुपए की लागत से बने नागपुर मेट्रो फेज-2 का भी शिलान्यास किया.इस बीच प्रधानमंत्री कार्यालय की तरफ से उनका एक वीडियो एक ट्वीट किया गया है, जिसमें वे ढोल बजाते दिख रहे हैं.

प्रधानमंत्री कार्यालय की तरफ से लिखा गया, “महाराष्ट्र के नागपुर में एक पारंपरिक स्वागत.”प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने नागपुर रेलवे स्टेशन पर नागपुर और बिलासपुर के बीच चलने वाली वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन को हरी झंडी दिखाई. इस दौरान सीएम एकनाथ शिंदे भी मौजूद रहे.प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने फ्रीडम पार्क से खपरी तक नागपुर मेट्रो की यात्रा की, उन्होंने इस दौरान छात्रों से भी बातचीत की. प्रधानमंत्री ने नागपुर मेट्रो के फ्रीडम पार्क स्टेशन पर अपना टिकट खरीदा.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media