ट्रेन हादसे पर PM मोदी ने की इमरजेंसी मीटिंग, आज ही ओडिशा जाकर घायलों से मिलेंगे

News

ABC NEWS: पीएम मोदी ओडिशा के बालासोर में दुर्घटनास्थल पर जा सकते हैं. पीएम मोदी मौके पर जाकर हालात का जाएंगे. इसके बाद प्रधानमंत्री पीड़ितों से भी मुलाकात करेंगे. प्रधानमंत्री मोदी भी ट्रेन हादसे के बाद पल-पल की जानकारी ले रहे हैं. पीएम ने इस रेल हादसे की स्थिति की समीक्षा के लिए एक बैठक बुलाई है. वहीं दो केंद्रीय मंत्री अश्विनी वैष्णव और धर्मेंद्र प्रधान घटनास्थल पर पहुंचकर हालातों का जायजा ले रहे हैं.

मालूम हो कि ओडिशा के बालासोर में तीन ट्रेनों के आपस में टकराने से भीषण हादसा हुआ है जिसमें अभी तक 280 लोगों की मौत हो गई है जबकि 900 से अधिक लोग घायल बताए जा रहे हैं. मौत का आंकड़ा लगातार बढ़ रहा है. हादसे के बाद बचाव और राहत का कार्य जारी है. रेल मंत्री ने उच्च स्तरीय जांच के आदेश दिए हैं. हादसे की वजह से कई ट्रेनें आज कैंसिल हो गई हैं. देश ही नहीं विदेशी राष्ट्र प्रमुखों ने भी इस दर्दनाक रेल हादसे पर दुख जताते हुए अपनी संवदेनाएं व्यक्त की हैं.

घायलों को अस्पताल में ही 50-50 हजार की मदद दी गयी.

रेस्क्यू ऑपरेशन में लगाए गए MI 17 हेलीकॉप्टर

बालासोर में हुए भीषण सड़क हादसे के बाद 2 एमआई 17 हेलीकॉप्टर भी रेस्क्यू ऑपरेशन में लगाए गए हैं. इसके अलावा कई अतिरिक्त बसों और ट्रेन कोचों का भी इंतजाम किया गया है और फंसे हुए यात्रियों को रवाना किया जा रहा है.

200 फंसे यात्रियों को लेकर ट्रेन हावड़ी का तरफ रवाना

12864 सर एम. विश्वेश्वरैया-हावड़ा सुपरफास्ट एक्सप्रेस 1000 यात्रियों को लेकर हावड़ा की ओर आ रही है. लगभग 200 फंसे हुए यात्रियों को लेकर बालासोर से हावड़ा की ओर एक विशेष ट्रेन भी आ रही है. खड़गपुर स्टेशन पर यात्रियों को पानी, चाय और खाने का सामान उपलब्ध कराया जा रहा है. ट्रेनों के आगमन पर हावड़ा स्टेशन पर खाने के पैकेट भी उपलब्ध कराए जाएंगे.

बचाव और राहत कार्य में जुटे एनडीआरएफ के 300 जवान

एनडीआरएफ के महानिदेशक अतुल करवाल ने ट्रेन दुर्घटना के बारे में जानकारी देते हुए बताया, ‘यह एक बहुत ही दुखद घटना है, यह जानमाल का बहुत बड़ा नुकसान है… एनडीआरएफ की नौ टीमें – 300 से अधिक बचावकर्ता (जवान) – एसडीआरएफ और अन्य एजेंसियों के साथ मिलकर काम कर रहे हैं. यह हमारे इतिहास की तीसरी ऐसी बड़ी घटना है. जिस रफ्तार से तीन ट्रेनें आपस में टकराईं उसके परिणामस्वरूप कई डिब्बे डिरेल हो गए और बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गए.’

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media