नये संसद भवन पहुंचे PM मोदी, तालियों की गड़गड़ाहट से हुआ स्वागत

News

ABC NEWS: देश के नए संसद भवन में जब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पहुंचे तो उनका तालियों से स्वागत किया गया। इस दौरान सदन में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, पूर्व प्रधानमंत्री एचडी देवगौड़ा, पूर्व राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद सहित कई अतिथि मौजूद रहे। इस दौरान लोकसभा अध्यक्ष ओम बिड़ला और राज्यसभा के उपसभापति ने उनका स्वागत किया. सभी गैस्ट लोकसभा में मौजूद हैं, जिसमें सभी  तीनों सेनाओं के प्रमुख भी मौजूद हैं.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज नए संसद भवन का उद्घाटन किया. नए संसद भवन का उद्घाटन वैदिक विधि विधान के साथ किया गया। इस अवसर पर विभिन्न धर्मों के प्रमुख लोग भी मौजूद रहे. पीएम मोदी ने लोकसभा में स्पीकर की कुर्सी के पास राजदंड सेंगोल की भी स्थापना की. इससे पहले शनिवार को तमिलनाडु में चेन्नई के धर्मपुरम अधीनम (पुजारी) के 21 संत दिल्ली पहुंचे. उद्घाटन की पूर्व संध्या पर अधीनम के महंत ने मंत्रोच्चारण के बीच सुनहरा राजदंड (सेंगोल) प्रधानमंत्री को सौंपा. संतों ने मोदी को एक विशेष तोहफा भी दिया. मोदी ने संतों से आशीर्वाद लिया और उनका अभिनंदन किया.

यह जीवंत लोकतंत्र के लिए गर्व का क्षण: हरिवंश नारायण

इस दौरान हरिवंश नारायण ने कहा कि यह जीवंत लोकतंत्र के लिए गर्व का क्षण है. नया संसद भवन वास्तुकला का उदाहरण है और नई संसद में बैठने की जगह ज्यादा है.

राज्यसभा उपसभापति ने सभी अतिथियों का स्वागत किया

राज्यसभा के उपसभापति हरिवंश ने पूर्व राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, पीएम मोदी, लोकसभा अध्यक्ष समेत सभी अतिथियों का स्वागत किया. इससे पहले पीएम मोदी, लोकसभा अध्यक्ष और राज्यसभा के उपसभापति की उपस्थिति में राष्ट्रगान किया गया.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media