कुत्तों का मांस खाते हैं असम के लोग’, महाराष्ट्र विधायक के बयान पर बवाल

News

ABC NEWS: असम विधानसभा के बजट सत्र के पहले दिन सदन में भारी हंगामा देखने को मिला. ये हंगामा महाराष्ट्र के एक विधायक की कथित टिप्पणी को लेकर था. महाराष्ट्र विधानसभा के सदस्य बच्चू कडू ने कथित तौर एक बयान में कहा कि ‘आवारा कुत्तों को असम भेज दिया जाए क्योंकि वहां के लोग कुत्ते का मांस खाते हैं.’ असम के लोगों की कथित तौर पर ‘कुत्ते के मांस’ खाने की आदतों के बारे में विधायक की विवादित टिप्पणी को लेकर शुक्रवार को यहां विधानसभा में विपक्ष के सदस्यों ने राज्यपाल गुलाब चंद कटारिया के अभिभाषण में व्यवधान पैदा किया.

कटारिया को बजट सत्र के पहले दिन अपना अभिभाषण 15 मिनट में ही खत्म करना पड़ा, क्योंकि विपक्षी सदस्य खड़े हो गये और नारेबाजी करने लगे. उन्होंने यह भी जानना चाहा कि (महाराष्ट्र के) विधायक के खिलाफ क्या कार्रवाई की गई है. महाराष्ट्र विधानसभा के सदस्य बच्चू कडू ने कथित तौर पर सदन में एक प्रस्ताव रखा था कि आवारा कुत्तों की बढ़ती आबादी को नियंत्रित करने के लिए उन्हें असम भेजा जाए, क्योंकि इस पूर्वोत्तर राज्य में स्थानीय लोग इसका सेवन करते हैं.

कटारिया ने जैसे ही अपना अभिभाषण शुरू किया, कांग्रेस विधायक कमलाख्या डे पुरकायस्थ ने यह मामला उठाया. निर्दलीय विधायक अखिल गोगोई ने भी कहा कि इस मुद्दे को राज्यपाल के अभिभाषण में शामिल किया जाना चाहिए. विपक्षी विधायकों द्वारा कार्यवाही में व्यवधान जारी रखने के कारण कटारिया ने अपना भाषण बीच में ही समाप्त कर दिया.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media