संसद सुरक्षा चूक: किस बीजेपी सांसद के पास पर आया था लोकसभा में कूदने वाला शख्स; यहां जानिए

News

ABC NEWS: संसद हमले की 22वीं बरसी पर लोकसभा में बुधवार को बड़ी सुरक्षा चूक हुई, जिससे देशभर में हड़कंप मच गया। सदन की कार्यवाही के दौरान, दर्शक दीर्घा में मौजूद दो लोग सदन के भीतर कूद गए. इसके बाद दोनों सांसदों की बेंच पर चढ़कर आगे की ओर तेजी से बढ़ने लगा. तभी वहां मौजूद कुछ सांसदों ने उसे दबोच लिया. इस दौरान एक शख्स ने अपने जूते के अंदर से पीले रंग का कुछ निकाला और उसे स्प्रे कर दिया. इससे सदन में पीले रंग का धुआं फैल गया. संसद में हुई इस भारी सुरक्षा चूक पर अब सवाल उठ रहे हैं कि आखिर ये दोनों कौन थे और संसद भवन के भीतर कैसे पहुंच गए.

लोकसभा के भीतर कूदने वाले दोनों शख्स के नाम, सागर और मनोरंजन है. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, सागर बीजेपी सांसद प्रताप सिम्हा के पास की मदद से संसद में दाखिल हुआ था. वह दर्शक दीर्घा में बैठकर सदन की कार्यवाही देख रहा था और नीचे कूद गया. बता दें कि बीजेपी सांसद प्रताप सिम्हा 17वीं लोकसभा से संसद सदस्य हैं. वह कर्नाटक के मैसूर-कोडागु लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र से बीजेपी के सांसद हैं. संसद की कार्यवाही देखने जाने के लिए आम लोगों को पास की जरूरत होती है. इसी की मदद से उन्हें संसद में एंट्री मिलती है. वे सदन में ऊपर की ओर बने दर्शक दीर्घा में बैठकर सदन की कार्यवाही को देख सकते हैं.

संसद की सुरक्षा चूक पर बसपा सांसद दानिश अली ने जानने की मांग की कि दोनों परिसर में प्रवेश करने में कैसे कामयाब रहे? वहीं, शिवसेना सांसद अरविंद सावंत ने अधिक जानकारी देते हुए कहा कि सांसदों ने उनमें से एक को पकड़ लिया, जबकि दूसरा बेंचों पर कूदने लगा. उसने स्प्रे निकालने के लिए अपने जूते खोले जिससे पीला धुआं निकल रहा था.” इस बीच, दिल्ली पुलिस ने संसद भवन के बाहर दो प्रदर्शनकारियों, एक पुरुष और एक महिला को हिरासत में लिया है. डीसीपी प्रणव तायल ने उनकी पहचान हिसार की 42 वर्षीय नीलम और लातूर के 25 वर्षीय अमोल शिंदे के रूप में की. हालांकि, यह घटना सदन के अंदर नहीं बल्कि संसद के बाहर सड़क पर हुई.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media