पेरिस स्थित एफिल टॉवर को बम से उड़ाने की धमकी, सभी टूरिस्ट को निकाला गया

News

ABC NEWS: पेरिस में स्थित एफिल टॉवर को बम से उड़ाने की धमकी दी गई है. इसके बाद पूरे एफिल टॉवर को पुलिस ने खाली करा लिया है. पेरिस की पुलिस ने कहा कि दुनिया में सबसे ज्यादा देखे जाने वाले पर्यटक स्थलों में से एक पेरिस में एफिल टॉवर पर बम की धमकी दी गई है. पुलिस ने कहा कि धमकी मिलने के बाद एहतियात के तौर पर एफिल टॉवर को खाली करा लिया गया है. इसके साथ ही इसे शनिवार को जनता के लिए बंद कर दिया गया.

बताया जा रहा है कि मध्य पेरिस में स्थित एफिल टॉवर की तीन मंजिलों को खाली कर दिया गया है. इसके साथ ही बम निरोधक दस्ते को मौके पर भेजा गया है. पुलिस की कई टीमें भी मौके पर तैनात हैं. एफिल टॉवर के आसपास भी बम की तलाश की जा रही है. ऐतिहासिक स्मारक के आसपास पुलिस ने बेरिकेडिंग कर दी है. साथ ही पर्यटकों से कहा जा रहा है कि वह टॉवर से दूर रहें.

एक प्रवक्ता ने कहा कि शनिवार को दोपहर 1:30 बजे बम की धमकी मिली थी, इसके तुरंत बाद टूरिस्टों को तीनों मंजिलों और स्मारक के नीचे के चौक से हटा दिया गया.

एफिल टॉवर की सुरक्षा की बात करें तो टॉवर के साउथ पिलर पर एक पुलिस स्टेशन है. जहां भारी संख्या में पुलिस तैनात रहती है. परिसर में प्रवेश करने से पहले टूरिस्टों को कड़ी सुरक्षा निगरानी से होकर गुजरना पड़ता है. जांच के दौरान पुलिस पर्यटकों को वीडियो सर्विलांस से होकर गुजरना पड़ता है.

बता दें कि एफिल टॉवर पर निर्माण कार्य जनवरी 1887 में शुरू हुआ और 31 मार्च 1889 को समाप्त हुआ था. 1889 के वर्ल्ड फेयर के दौरान दो मिलियन पर्यटकों ने एफिल टॉवर को निहारा था. एफिल टॉवर की रात के समय तस्वीरें खींचना गैरकानूनी माना जाता है. साथ ही टॉवर की लाइट्स कॉपीराइट के तहत आती हैं. लिहाजा रात के समय अगर कोई एफिल टॉवर की तस्वीरें क्लिक करना चाहता है तो उसे सरकार से अनुमति लेनी पड़ती है.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media