परिणीति चोपड़ा-राघव चड्ढा की सगाई कल : VIP मेहमान होंगे शामिल, परोसे जाएंगे खास पकवान

News

ABC NEWS: मेहमानों के स्वागत के लिए ढोल- नगाड़े तैयार हैं… परिणीति चोपड़ा-राघव दोनों के आउटफिट्स एकदम रेडी हैं. बस एक दिन बचा है, जब परिणीति और राघव सगाई करके एक-दूजे के हो जाएंगे.

13 मई का दिन बहुत बड़ा होने वाला है. हर कोई इनकी सगाई की फोटोज और वीडियो के इंतजार में बैठा है. बता दें कि परिणीति और राघव, दोनों दिल्ली के कपूरथला हाउस में सगाई करेंगे.

सगाई का क्या है थीम? 
फंक्शन की थीम की बात करें तो बताया जा रहा है कि यह पूरी तरह से बॉलीवुड बेस्ड होने वाली है. जाहिर सी बात है, फंक्शन इतना ग्रैंड हो रहा है और थीम भी बॉलीवुड है तो इसमें बजने वाले सॉन्ग्स भी धमाकेदार होंगे.

किस डिजाइनर ने बनाया परिणीति- राघव का आउट‍फ‍िट? 
परिणीति, सगाई में मनीष मल्होत्रा द्वारा डिजाइन किया आउटफिट पहनने वाली हैं. इसके रंग को मौसम को देखते हुए पेस्टल शेड में रखा गया है. कई सारे कारीगरों ने इसे मिलकर तैयार किया है. कहा जा रहा है कि परिणीति का यह आउटफिट स्पेशल होने वाला है. उन्होंने खुद अपनी पसंद से इसे डिजाइन करवाया है. वहीं, राघव, पवन सचदेव द्वारा डिजाइन की हुई अचकन पहनने वाले हैं. हालांकि. दोनों के आउटफिट किस रंग के होंगे, इसके बारे में अबतक कोई जानकारी हासिल नहीं हो पाई है.

परिणीति चोपड़ा की सगाई का पूरा प्रोग्राम क्या है?

फंक्शन ग्रैंड होने वाला है. पता चला है कि सगाई का प्रोग्राम 13 मई को करीब शाम 5 बजे से शुरू होगा. यह समय थोड़ा आगे- पीछे भी हो सकता है. कार्यक्रम की शुरुआत सुखमनी साहिब पाठ से होगी. इसके बाद अरदास. दोनों काफी स्पीरिचुअल हैं. ऐसे में इन्होंने तय किया है कि पहले भगवान का शुक्रिया अदा करेंगे, इसके बाद आगे के कार्यक्रम होंगे. रात होते- होते डिनर का कार्यक्रम होगा, जहां हर किसी को उनकी पसंदीदा डिश सर्व होगी. वैसे अबतक डिनर मैन्यू का पता नहीं लग पाया है. जैसे ही लगेगा, हम आपको जरूर बताएंगे.

 

View this post on Instagram

 

A post shared by @parineetichopra

सगाई में आने वाले मेहमान कौन हैं?

परिणीति चोपड़ा ए- लिस्ट सेलेब हैं. इनकी इंडस्ट्री में धाक है. हिट फिल्मों के अलावा परिणीति रियलिटी शोज में भी काफी एक्टिव रही हैं. इन्होंने बतौर जज शो होस्ट किए हैं. परिणीति में टैलेंट की कमी नहीं है. क्योंकि बॉलीवुड में इनका काफी नाम है, ऐसे में इंडस्ट्री से कई बड़े नाम सामने आ रहे हैं जो एक्ट्रेस की सगाई के फंक्शन में शामिल होने वाले हैं. इसमें सबसे पहले परिणीति के बेस्टफ्रेंड करण जौहर का नाम शामिल है. करण और परिणीति के बीच गहरी दोस्ती है. ऐसे में ऐसा कैसे हो सकता है कि करण अपनी दोस्त की सगाई का हिस्सा न बनें.

करण जौहर, अरविंद केजरीवाल

इसके अलावा परिणीति की बहन प्रियंका चोपड़ा भी सगाई में आने वाली हैं. जीजू निक जोनस और भांजी मालती मैरी जोनस, मांसी की सगाई में स्पेशली विदेश से इंडिया आ रही हैं. परिणीति, जीवन में होने वाले बदलाव और नई शुरुआत को लेकर काफी एक्साइटेड हैं. वहीं, अगर राघव चड्ढा की ओर से मेहमानों की लिस्ट देंखे तो इसमें सबसे पहला नाम दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल का है. पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान भी दोनों की सगाई में शामिल होने वाले हैं. कुल मिलाकर कहा जा रहा है कि फंक्शन में करीब 150 लोग शामिल होंगे. यानी सभी बड़े लोग इसमें आने वाले हैं.

कौन हैं परिणीति के होने वाले मंगेतर?

परिणीति के होने वाले मंगेतर राघव चड्ढा की हर ओर चर्चा हो रही है. राघव, आम आदमी पार्टी के नेशनल एक्जीक्यूटिव मेंबर और पार्टी के स्पोक्सपर्सन हैं. पंजाब राज्य सभा के एमपी हैं. राघव का जन्म दिल्ली में 11 नवंबर 1988 में हुआ था. मॉर्डन स्कूल से इन्होंने स्कूलिंग की और दिल्ली यूनिवर्सिटी से ग्रैजुएशन. यह चार्टेड अकाउंटेंट भी हैं. राघव, आम आदमी पार्टी से साल 2012 से जुड़े हैं. रिपोर्ट्स की मानें तो राघव के अरविंद केजरीवाल से मुलाकात साल 2011 के दौरान हुई थी, जब अन्ना हजारे दिल्ली लोकपाल बिल के लिए एंटी- करप्शन मूवमेंट के तहत अनशन पर बैठे थे.साल 2019 में राघव ने साउथ दिल्ली से लोकसभा सीट के लिए इलेक्शन लड़ा था, लेकिन बीजेपी के रमेश बिधूड़ी से यह हार गए थे. इसके बाद साल 2020 में दिल्ली असेंबली इलेक्शन में यह रजिंदर नगर से जीते थे.

परिणीति चोपड़ा के परिवार में कौन-कौन है?

परिणीति चोपड़ा का जन्म 22 अक्टूबर 1988 में अंबाला हरियाणा में हुआ था. पंजाबी परिवार में जन्मी परिणीति के पिता पवन चोपड़ा एक बिजनेसमैन रहे. यह अंबाला कैंट, इंडियन आर्मी के सप्लायर भी रहे. वहीं, मम्मी रीना चोपड़ा एक हाउसमेकर रहीं. परिणीति के दो भाई हैं, शिवांग और सहाज. दोनों ही रेस्टोरेंट बिजनेस में हैं. इनके रेस्टोरेंट्स की दिल्ली में चेन चलती है.

 

View this post on Instagram

 

A post shared by @parineetichopra

पढ़ाई में अव्वल रही हैं परिणीति

परिणीति ने अपनी पढ़ाई अंबाला के कॉन्वेंट स्कूल जीसस एंड मैरी से की है. एक्ट्रेस एक विन्वेस्टमेंट बैंकर बनना चाहती थीं. 17 साल की उम्र में यह इंग्लैंड चली गईं, जहां इन्होंने बिजनेस, फाइनेंस और इकोनॉमिक्स में ट्रिपल डिग्री हासिल की. विदेश की इकोनॉमिक हालत खराब होने के चलते परिणीति साल 2009 में इंडिया वापस लौट आईं. यश राज फिल्म्स में इन्हें मार्केटिंग डिपार्टमेंट में इंटरनशिप मिली. इसी कंपनी में इन्हें बतौर पब्लिक रिलेशन कंसल्टेंट रखा गया. साल 2010 में फिल्म ‘बैंड बाजा बारात’ के प्रमोशन्स पर काम करते हुए परिणीति को अहसास हुआ कि वह एक्टर बनना चाहती हैं. यश राज फिल्म्स का इन्होंने एक्टिंग स्कूल ज्वॉइन किया. पढ़ाई पूरी करने के बाद कंपनी के कास्टिंग डायरेक्टर ने इन्हें ऑडिशन देने के लिए कहा. आदित्य चोपड़ा ने परिणीति का ऑडिशन टेप देखा और उन्हें 3 फिल्मों के लिए साइन कर लिया.

 

View this post on Instagram

 

A post shared by @parineetichopra

शादी कब तक होना तय है?

अब आखिर में आपको बताते हैं कि आखिर परिणीति पूरी तरह से राघव की कब होंगी. तो बज ऐसा है कि दोनों शादी सर्दियों में करने का प्लान कर रहे हैं. कहा यह भी जा रहा है कि यह सगाई के फंक्शन से भी ज्यादा ग्रैंड होगी. हो यह भी सकता है कि दिल्ली के साथ मुंबई में भी परिणीति और राघव एक ग्रैंड रिसेप्शन रखें, जिसमें इंडस्ट्री के सभी सेलेब्स शामिल हो सकें.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media