T20 वर्ल्ड कप में जिंदा हैं Pakistan की उम्मीदें, अब भी पहुंच सकता है सेमीफाइनल में

News

ABC NEWS: पाकिस्तान टीम के लिए टी20 वर्ल्ड कप 2022 अभी तक किसी बुरे सपने से कम नहीं रहा है. टीम को भारत और जिम्बाब्वे के खिलाफ करारी हार झेलनी पड़ी. यहां तक कमजोर माने जाने वाली जिम्बाब्वे (Zimbabwe) टीम के खिलाफ 1 रन से हार का सामना करना पड़ा. लेकिन टी20 वर्ल्ड कप 2022 में लगातार दो हार के बाद भी पाकिस्तानी टीम सेमीफाइनल के लिए क्वालिफाई कर सकती है. आइए जानते हैं, कैसे?

ग्रुप-2 की है ये स्थिति 

ग्रुप-2 में भारतीय टीम ने पाकिस्तान (Pakistan) और नीदरलैंड (Netherlands) के खिलाफ धमाकेदार अंदाज में जीत हासिल की. वहीं, साउथ अफ्रीका (South Africa) का एक मैच रद्द हुआ और एक मुकाबले में उसने जीत हासिल की. इसलिए अफ्रीकी टीम के तीन अंक हैं और जिम्बाब्वे टीम के भी 3 अंक हैं. अभी समीकरण के हिसाब से भारतीय टीम का सेमीफाइनल (Semifinal) में जाना तय है. वहीं, जिम्बाब्वे (Zimbabwe) और साउथ अफ्रीका में से एक टीम सेमीफाइनल में पहुंच सकती है.

पाकिस्तान को लक की है जरूरत 

पाकिस्तान टी20 वर्ल्ड कप में अपने शुरुआती दोनों मैच हार चुका है. ऐसे में उसे सेमीफाइनल में पहुंचने के लिए अपने बाकी बचे तीनों ही मैच जीतने होंगे. पाकिस्तान को अभी साउथ अफ्रीका, नीदरलैंड्स और बांग्लादेश के खिलाफ मैच खेलने हैं. ये पाकिस्तान ये तीनों मुकाबले बड़े अंतर से जीत लेता है, तो उसके 6 अंक हो जाएंगे. इसके अलावा उसे ये दुआ करनी होगी कि साउथ अफ्रीका (South Africa) और जिम्बाब्वे अपने बाकी बचे तीन मैचों में से 2-2 मुकाबले हार जाएं. इस स्थिति में पाकिस्तानी टीम सेमीफाइनल में पहुंच सकती है.

एक बार जीता है टी20 वर्ल्ड कप का खिताब 

पाकिस्तानी टीम ने साल 2009 में टी20 वर्ल्ड कप का खिताब जीता था. तब से टीम इस ट्रॉफी से दूर है. वहीं, पिछले साल पाकिस्तानी टीम सेमीफाइनल में पहुंची थी. जहां उसे ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा था. लेकिन अब मौजूदा टी20 वर्ल्ड कप में भी पाकिस्तान टीम ने बहुत ही खराब प्रदर्शन किया है. ऐसे में कप्तान बाबर आजम की कप्तानी पर भी सवाल उठाए जा रहे हैं.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media