टी20 वर्ल्ड कप में आज ही खत्म हो सकता पाकिस्तान का खेल? ‘अग्नि परीक्षा’ में सामने है ये टीम

News

ABC NEWS: पाकिस्तान का टी20 वर्ल्ड कप में सफर हार से शुरू हुआ. उसे खिताब की प्रबल दावेदार टीम इंडिया ने मेलबर्न में चार विकेट से मात दी. अब उसके सामने जिम्बाब्वे की चुनौती होगी. अगर बाबर आजम की टीम को जिम्बाब्वे से शिकस्त झेलनी पड़ी तो उसका सेमीफाइनल में पहुंचने की राह बहुत मुश्किल हो जाएगी. जिम्बाब्वे ने ग्रुप-बी में तीन में से दो मैच जीतकर सुपर-12 के लिए क्वालिफाई किया था.

बाबर आजम को चाहिए जीत

टी20 वर्ल्ड कप में आज यानी 27 अक्टूबर को छह टीमों के बीच कुल तीन मुकाबले खेले जाने हैं. पहले मुकाबले में दक्षिण अफ्रीका की भिड़ंत बांग्लादेश से होगी. वहीं, दूसरे मुकाबले में टीम इंडिया और नीदरलैंड आमने-सामने होंगे. दिन का आखिरी मैच पर्थ में पाकिस्तान और जिम्बाब्वे के बीच होना है. पाकिस्तान को अगर सेमीफाइनल की राह को आसान रखना है तो उसे हर हाल में यह मैच जीतना होगा. बाबर आजम भी इस बात को बखूबी जानते होंगे.

हारे तो मुश्किल हो जाएगी राह

जिम्बाब्वे के खिलाफ अगर पाकिस्तान को हार मिलती है तो उसके लिए सेमीफाइनल में पहुंचना काफी मुश्किल हो सकता है. दरअसल, ग्रुप-2 में पाकिस्तान के साथ भारत, दक्षिण अफ्रीका और बांग्लादेश है. जिम्बाब्वे और नीदरलैंड ने भी सुपर-12 के लिए क्वालिफाई किया है. भारत और बांग्लादेश ने अपने-अपने मुकाबले जीते हैं और उसके 2-2 अंक हैं. खास बात है कि बांग्लादेश का नेट रन रेट फिलहाल भारत से भी बेहतर है. उसने नीदरलैंड को हराया था. दक्षिण अफ्रीका, जिम्बाब्वे के 1-1 अंक हैं जो ग्रुप में क्रमश: नंबर-3 और 4 पर हैं. पाकिस्तान नंबर-5 पर है. ऐसे में एक और हार उसके लिए मुश्किलें खड़ी कर सकती है.

अभी दक्षिण अफ्रीका और बांग्लादेश से भी होगी भिड़ंत

पाकिस्तान को जिम्बाब्वे के बाद पर्थ के इसी मैदान पर 30 अक्टूबर को नीदरलैंड का सामना करना है. फिर तीन नवंबर को सिडनी के मैदान पर उसकी भिड़ंत मजबूत दक्षिण अफ्रीका से होगी.  फिर टीम एडिलेड जाएगी जहां उसका सामना 6 नवंबर को बांग्लादेश से होगा.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media