मेलबर्न में टूटा पाकिस्तान का सपना, इंग्लैंड बना टी-20 का नया चैम्पियन

News

ABC News: टी20 वर्ल्ड कप का नया चैंपियन इंग्लैंड बन गया है. मेलबर्न में इंग्लैंड की टीम ने पाकिस्तान को पांच विकेट से करारी शिकस्त दी. फाइनल मुकालबा लो स्कोरिंग हुआ लेकिन इंग्लैंड की जीत में एक बार फिर आलराउंडर बेन स्टोक्स बड़ी भूमिका का निर्वाह करते हुए नजर आए. इसी के साथ इंग्लैंड के वेस्टइंडीज की बराबरी कर ली है. विंडीज टीम के साथ इंग्लैंड भी अब दो बार का टी20 विश्वकप ​विजेता बन चुका है.

बेन स्टोक्स और मोइन अली की कमाल की पारी के दमपर इंग्लैंड ने पाकिस्तान को पटकनी दी. इसी के साथ पाकिस्तान का वर्ल्ड कप जीतने का सपना टूट गया. पाकिस्तान ने फाइनल मुकाबले में पहले बल्लेबाजी करते हुए 137 का स्कोर बनाया था, जवाब में इंग्लैंड ने इस लक्ष्य को 19 ओवर में हासिल कर लिया. इंग्लैंड की ओर से बेन स्टोक्स सबसे बड़े विनर साबित हुए जिन्होंने 52 रनों की नाबाद पारी खेली. इससे पहले पाकिस्तान ने यहां पहले बल्लेबाजी करते हुए 137 रनों का स्कोर बनाया. फाइनल में इंग्लैंड के सामने पाकिस्तान टीम का टॉप बैटिंग ऑर्डर पूरी तरह से कमजोर नजर आया. इंग्लिश गेंदबाजों के आगे पाकिस्तानी बल्लेबाज पहले ओवर से ही दबाव में नजर आए. कप्तान बाबर आजम हों या स्टार विकेटकीपर बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान, कोई भी टीम को नहीं संभाल सका. सबसे पहले रिजवान को सैम करन ने शिकार बनाया. रिजवान 14 बॉल पर 15 रन बनाकर बोल्ड हुए. फिर मोहम्मद हारिस बैटिंग करने आए, लेकिन वह भी 12 गेंद खेलकर सिर्फ 8 रन ही बना सके. आदिल राशिद ने उन्हें कैच आउट कराया. यहां से कप्तान बाबर ने शान मसूद के साथ पारी को संभालने की कोशिश की, लेकिन नाकाम रहे. राशिद ने इस बार बाबर को अपनी ही बॉल पर कैच आउट कर चलता किया. ऑर्डर में इफ्तिखार अहमद से उम्मीद थी, लेकिन वो तो 6 गेंद खेलकर भी खाता नहीं खोल सके. बेन स्कोक्स ने उन्हें कैच आउट कराया. इस तरह पाकिस्तान के टॉप ऑर्डर ने फिर फजीहत करा दी और टीम 12.2 ओवर में 4 विकेट पर सिर्फ 85 रन बना सकी. यहां से टीम ऐसी लड़खड़ाई की 16.3 ओवर में 121 रन पर 5 विकेट गंवा दिए.इसके बाद पूरी टीम 20 ओवर में 8 विकेट पर सिर्फ 137 रन ही बना सकी. टीम के लिए शान मसूद ने 28 बॉल पर सबसे ज्यादा 38 रन बनाए.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media