ड्रोन से गिराए गए पाकिस्तानी हथियार बरामद, एक आतंकी मारा गया; NIA की छापेमारी

News

ABC NEWS: जम्मू : जम्मू-कश्मीर पुलिस ने जम्मू में अंतरराष्ट्रीय सीमा (International Border) पर पाकिस्तान की तरफ से आतंकवादियों के लिए गिराए गए हथियारों का जखीरा बरामद किया है. अधिकारियों ने गुरुवार को इस संबंध में जानकारी दी. अधिकारियों ने बताया कि जेल में बंद लश्कर-ए-तैयबा के कमांडर मोहममद अली हुसैन उर्फ कासिम उर्फ जहांगीर से मिली सूचना के आधार पर इन हथियारों को बरामद किया है.

इस घटना के बाद राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) ने जम्मू, कठुआ, सांबा और डोडा के कई इलाकों में छापेमारी की. एनआईए के अधिकारी फैसल मुनीर के घर पर भी देखे गए, जो ड्रोन ड्रॉपिंग केस में मुख्य अभियुक्त है. उसे पिछले ही महीने गिरफ्तार किया गया था. जम्मू कश्मीर पुलिस ने ड्रोन से हथियार गिराने के मामले में कई लोगों को गिरफ्तार किया है.

जम्मू क्षेत्र के अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक मुकेश सिंह ने बताया कि जिस जगह हथियार बरामद हुए, वहां मुठभेड़ के दौरान हुसैन मारा गया. उन्होंने बताया कि पुलिस का एक दल हथियार बरामद करने के लिए हुसैन को अंतरराष्ट्रीय सीमा के पास घटनास्थल पर बुधवार को साथ लेकर गया था, लेकिन उसने एक पुलिसकर्मी की राइफल छीनकर पुलिस दल पर गोलीबारी कर दी.

उन्होंने बताया कि बम निरोधी दस्ते ने हथियारों का पैकेट खोला और उसमें से एक एके-राइफल, एक मैगजीन, 40 राउंड गोलियां, एक पिस्तौल, दो पिस्तौल मैगजीन, 10 राउंड गोलियां और दो ग्रेनेड बरामद किए. अधिकारी ने बताया कि अरनिया सेक्टर में 24 फरवरी को ड्रोन के जरिए हथियार गिराने के एक मामले की जांच के दौरान आतंकवादी का नाम सामने आने के बाद पुलिस ने बरामदगी अभियान चलाया.

उन्होंने कहा, ‘जम्मू के एक आरोपी ने खुलासा किया कि ड्रोन गिराने के मामलों में एक पाकिस्तानी कैदी की अहम भूमिका रही है और वह लश्कर एवं अल-बद्र आतंकवादी समूहों का मुख्य सदस्य है. उसे जेल से अदालत लाया गया, जिसने उसे पुलिस हिरासत में भेज दिया.’

अधिकारी ने बताया कि पुलिस का एक दल मजिस्ट्रेट के साथ घटनास्थल गया और फलियां मंडल इलाके में अंतरराष्ट्रीय सीमा के निकट स्थित टोफ गांव से जखीरा बरामद किया. उन्होंने बताया कि जब पैकेट खोला जा रहा था, तो हुसैन ने एक पुलिसकर्मी पर हमला कर दिया और उसकी सर्विस राइफल छीन ली.

उन्होंने कहा, ‘उसने पुलिस दल पर गोलीबारी की और घटनास्थल से भागने का प्रयास किया.’ अधिकारी ने बताया कि पुलिस की जवाबी गोलीबारी में आतंकवादी घायल हो गया और उसे एवं घायल पुलिसकर्मी को जम्मू स्थित जीएमसी अस्पताल ले जाया गया, जहां आतंकवादी ने दम तोड़ दिया.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media