शेख हसीना की भारत यात्रा से बौखलाया पाकिस्तान, LoC पर की गोलीबारी; BSF ने दिया करारा जवाब

News

ABC News: बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना भारत की यात्रा पर हैं. इस सियासी घटनाक्रम को पाकिस्तान नहीं पचा पा रहा है. पाकिस्तानी रेंजर्स ने मंगलवार सुबह जम्मू-कश्मीर के अरनिया सेक्टर में सीमा सुरक्षा बल के गश्ती दल पर गोलीबारी की. घटनाक्रम से वाकिफ लोगों ने बताया कि बीएसएफ ने भी इसका मुंहतोड़ जवाब दिया है.

बीएसएफ प्रवक्ता की ओर से जारी एक बयान में कहा गया ह, ”आज सुबह बीएसएफ जवानों ने अरनिया सेक्टर में गश्ती दल पर पाक रेंजरों की गोलीबारी का करारा जवाब दिया है.” भारत और पाकिस्तान 24 फरवरी, 2021 को जम्मू-कश्मीर में नियंत्रण रेखा (एलओसी) और अंतर्राष्ट्रीय सीमा (आईबी) के साथ-साथ अन्य क्षेत्रों में सीमा पार से गोलीबारी से संबंधित सभी समझौतों का सख्ती से पालन करने को लेकर सहमत हुए थे. नाम नहीं छापने की शर्त पर एक अधिकारी ने कहा कि पिछले डेढ़ साल में पाकिस्तानी सैनिकों द्वारा गोलीबारी की कोई घटनाएं नहीं हुई हैं. लेकिन मंगलवार को पाकिस्तान के द्वारा इस समझौते को तोड़ा गया. सीमा पर यह घटना ऐसे दिन में हुई है जब बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना भारत दौरे पर हैं. एक दूसरे अधिकारी ने कहा कि एलओसी (नियंत्रण रेखा) और आईबी (अंतरराष्ट्रीय सीमा) पर पाकिस्तान द्वारा अकारण गोलीबारी और संघर्ष विराम उल्लंघन की घटनाओं के दौरान भारतीय सेना और सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) द्वारा तत्काल और प्रभावी जवाबी कार्रवाई की जाती है. 2021 के समझौते से पहले 2020 में संघर्ष विराम उल्लंघन की 5,133, 2019 में 3,479 और 2018 में 2,140 घटनाएं हुई थीं. हालांकि ये घटनाएं पिछले साल घटकर 700 के आसपास रह गईं। 2022 के आंकड़े अभी उपलब्ध नहीं हैं.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media