भारत से हार के बाद तिलमिलाया पाकिस्तान, नो-बॉल को लेकर अंपायर पर भड़के शोएब-रमीज

News

ABC NEWS: टी20 वर्ल्ड कप 2022 सीजन में भारतीय टीम ने अपने फैन्स को दीपावली का शानदार तोहफा दिया है. टीम ने रविवार (23 अक्टूबर) को मेलबर्न में पाकिस्तान को 4 विकेट से करारी शिकस्त दी. इस रोमांचक जीत के हीरो विराट कोहली रहे. उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच भी चुना गया.

इस मैच में ऐसा नहीं है कि सबकुछ सही रहा हो. यहां काफी विवाद भी हुए हैं. उनमें सबसे बड़ा विवाद आखिरी के ओवर में की गई कमर की नोबॉल भी रही है. इसमें विवाद यह रहा कि पाकिस्तानी फैन्स मानते हैं कि यह नोबॉल नहीं थी, क्योंकि बॉल कमर से नीचे थी.

शोएब अख्तर ने भी नोबॉल पर सवाल उठाए

मगर फील्ड अंपायर ने इस नोबॉल ही करार दिया था. आलोचना करने वालों में पाकिस्तान टीम के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर भी रहे हैं. उन्होंने कोहली की एक फोटो शेयर कर बताया कि यह बॉल फेयर डिलिवरी थी. मगर यूजर्स ने तुरंत ही दूसरी पिक कमेंट में शेयर करते हुए बताया कि यह बॉल कमर से ऊपर जा रही थी. ऐसे में यह नोबॉल ही थी. अख्तर ने लिखा, ‘अंपायर भाइयों, आज रात सोच-विचार करने के लिए आपके लिए खाना.’

रमीज राजा ने पूरे मैच को ही विवादास्पद बताया

वहीं, आलोचना करने वालों में पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) के अध्यक्ष रमीज राजा भी हैं. हालांकि उन्होंने अपने ट्वीट में किसी विवाद का जिक्र नहीं किया, लेकिन उन्होंने इस मैच को फेयर भी नहीं कहा. रमीज राजा ने कहा, ‘एक क्लासिक मैच! आप कुछ जीतते हैं, तो कुछ हारते भी हैं. आप सभी जानते हैं कि यह मैच क्रूर और अनुचित हो सकता है. पाकिस्तान टीम बैट और बॉल से इससे ज्यादा अच्छा नहीं कर सकती थी. इस एफर्ट के लिए गर्व है.’

क्या हुआ था आखिरी ओवर में नोबॉल विवाद?

बता दें कि भारतीय टीम को आखिरी ओवर में जीत के लिए 16 रनों की जरूरत थी. तब पाकिस्तानी कप्तान बाबर आजम ने स्पिनर मोहम्मद नवाज को ओवर दिया था. अंपायर ने ओवर की चौथी बॉल कमर से ऊपर की नोबॉल करार दी थी. इसी को लेकर सारा विवाद भी हुआ. इस बॉल पर कोहली ने लेग साइड में छक्का लगाया था. हालांकि आखिरी ओवर में नवाज ने दो विकेट भी लिए, लेकिन नोबॉल ने खेल बिगाड़ दिया. विराट कोहली ने मैच विनिंग पारी खेली.

इस तरह टीम इंडिया ने पाकिस्तान को पटका

बता दें कि मैच में पाकिस्तान ने टॉस हारकर पहले बैटिंग करते हुए 8 विकेट पर 159 रन बनाए थे. अर्शदीप सिंह और हार्दिक पंड्या भारतीय टीम के लिए बॉलिंग में काफी असरदार साबित हुए. अर्शदीप और पंड्या ने तीन-तीन विकेट लिए. पाकिस्तानी टीम के लिए शान मसूद ने सबसे ज्यादा नाबाद 52 रनों की पारी खेली. वहीं इफ्तिखार अहमद ने 34 बॉल पर 51 रन बनाए.

160 रनों के टारगेट का पीछा करते हुए भारतीय टीम की शुरुआत बेहद खराब रही. टीम ने सातवें ओवर में 31 रनों के स्कोर पर उसके चार बल्लेबाज पवेलियन में थे. केएल राहुल और रोहित शर्मा चार-चार, जबकि सूर्यकुमार यादव 15 और अक्षर पटेल दो रन बनाकर आउट हो गए थे. फिर कोहली ने हार्दिक पंड्या (37 गेंदों में 40 रन) के साथ शतकीय साझेदारी कर मैच में टीम इंडिया की वापसी कराई. इस तरह टीम इंडिया ने 4 विकेट से मैच जीता.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media