इमरान पर हमले से सुलगा पाकिस्तान, शहर-शहर बवाल, समर्थकों का प्रदर्शन

News

ABC NEWS: इमरान पर हुए हमले को लेकर उनके समर्थकों में गुस्सा है. पाकिस्तान के छोटे-बड़े शहरों में कार्यकर्ता विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं. पुलिस ने हमला करने वाले आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है. उसने पूछताछ में अपना गुनाह कबूल कर लिया है. पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान पर हुई फायरिंग में उनके पैर में गोली लगी. उन्हें लाहौर के शौकत खानम अस्पताल में भर्ती कराया गया है. इस फायरिंग में एक शख्स की मौत भी हुई है. पीटीआई चेयरमैन इमरान पर गोलीबारी के विरोध में पाकिस्तान के छोटे-बड़े सभी शहरों में हिंसक प्रदर्शन हो रहे हैं. इसके अलावा दूसरे देशों में भी इसको लेकर विरोध देखा गया है. लोग पूर्व प्रधानमंत्री पर हुई फायरिंग से गुस्से में हैं. इमरान पर हमला करने वाले आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस पूछताछ में उसने बताया है कि उसने इमरान पर गोली क्यों चलाई.

इमरान समर्थकों ने नेशनल हाइवे बंद किया

इमरान खान पर गोली चलाने के विरोध में पाकिस्तान के डेरा गाजी खां में उनके समर्थकों ने जोरदार प्रदर्शन किया. चार प्रांतों को जोड़ने वाले नेशनल हाइवे को बंद कर दिया.

गोली लगने के बाद बोले इमरान- लड़ाई जारी रखूंगा

गोली लगने के बाद इमरान खान ने कहा कि अल्लाह ने उन्हें नई जिंदगी बख्शी है. वे लिखते हैं कि अल्लाह ने मुझे ये दूसरी जिंदगी दी है. इंशाल्लाह मैं फिर वापसी करूंगा, लड़ाई जारी रखूंगा.

फवाद चौधरी का दावा- एके 47 से हुई फायरिंग

फवाद चौधरी के मुताबिक इमरान खान पर एके 47 से फायरिंग की गई है. उनके पैर में गोली लगी है और उन्हें अस्पताल में भर्ती करवा दिया गया है. इस घटना का वीडियो भी सामने आया है जिसमें एक हमलावर हाथ में बंदूक के साथ नजर आ रहा है.

पाक PM शहबाज और पूर्व पीएम नवाज ने की निंदा

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ ने इमरान पर हुए हमले की निंदा की है. उन्होंने कहा कि मैं पीटीआई चेयरमैन इमरान खान पर फायरिंग की कड़े शब्दों में निंदा करता हूं. मैंने गृह मंत्री को घटना पर तत्काल रिपोर्ट देने का निर्देश दिया. पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ ने घटना की निंदा करते हुए कहा कि मैं इमरान खान और उनके सहयोगियों पर गोलीबारी की निंदा करता हूं और घायलों के ठीक होने की प्रार्थना करता हूं.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media