तवांग झड़प पर विपक्ष ने राज्यसभा से किया वॉकआउट, चीन को लेकर खरगे ने यह कहा

News

ABC News: अरुणाचल प्रदेश के तवांग में चीन और भारत के सैनिकों के बीच हुई झड़प का मुद्दा काफी गरमाया हुआ है. विपक्ष इस पर सदन में चर्चा की मांग पर अड़ा है. इस मुद्दे पर विपक्ष ने सोमवार (19 दिसंबर) को राज्यसभा से वॉकआउट किया है.

संसद के शीतकालीन सत्र के दौरान राज्यसभा  में विपक्ष के नेता मल्लिकार्जुन खरगे ने कहा कि चीन हमारी जमीन पर कब्जा कर रहा है. इस मुद्दे पर हम चर्चा नहीं करेंगे तो और किस बात को लेकर क्या चर्चा करेंगे? हम सदन में इस मुद्दे पर चर्चा के लिए तैयार हैं. भारत-चीन सीमा विवाद पर चर्चा करने के उनके नोटिस को अस्वीकार किए जाने के चलते संयुक्त विपक्ष ने राज्यसभा में वॉक आउट किया.कांग्रेस नेता प्रमोद तिवारी ने सोमवार (19 दिसंबर) को राज्यसभा में चीन सीमा पर हो रहे कथित निर्माण का मुद्दा उठाया. वहीं, केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल ने कहा कि इससे पहले भी कई महत्वपूर्ण मुद्दों पर इतिहास में चर्चा नहीं हुई है. बता दें कि कांग्रेस सांसद प्रमोद तिवारी ने चीन के साथ सीमा मुद्दे पर चर्चा के लिए राज्यसभा में नियम 267 के तहत सस्पेंशन ऑफ बिजनेस नोटिस दिया था. कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने आरोप लगाया था कि चीन युद्ध की तैयारी कर रहा है, जबकि भारत सरकार सोई हुई है और खतरे को नजरअंदाज करने की कोशिश कर रही है. उन्होंने यह भी आरोप लगाया था कि चीन ने 2,000 वर्ग किलोमीटर भारतीय क्षेत्र पर कब्जा कर लिया है. अरुणाचल प्रदेश में हमारे जवानों को पीटा जा रहा है.

 

 

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media