हर शुक्रवार माता वैष्णो देवी के दर्शन का मौका, IRCTC लाया खास पैकेज

News

ABC NEWS: देशभर में एक बड़ी तादाद ऐसी है, जो माता वैष्णो देवी के दर्शन करना चाहती है. हर साल काफी लोग दर्शन करने जाते भी हैं लेकिन काफी लोग चाह कर भी नहीं जा पाते. इसकी कई वजह हो सकती हैं लेकिन अब आईआरटीसीटी एक खास पैकेज लाया है, जिसके जरिए लोग आसानी से आपका ये ख्वाब पूरा कर सकेंगे.

खास बात ये है कि इस पैकेज की सुविधा हर शुक्रवार मिलने वाली है. यानि आपके पास हर शुक्रवार माता वैष्णो देवी के दर्शन करने का मौका होगा. इससे आप किसी भी हफ्ते इस पैकेज का लाभ उठा सकते हैं. आइये जानते हैं इससे जुड़ी डिटेल्स.

इंडियन रेलवे केटरिंग एंड टूरिज्म कारपोरेशन (आईआरसीटीसी) ने एक खास टूर अनाउंस किया है. टूर का नाम है माता वैष्णो देवी विथ शिवखोरी रेल टूर पैकेज (IRCTC Vaishno Devi Shivkhori Tour Packages) है. ये टूर 6 दिन और 5 रात का है और ये प्रत्येक शुक्रवार को मुंबई के बांद्रा टर्मिनस स्टेशन से शुरू होगा.

क्या है कीमत

IRCTC द्वारा उपलब्ध कराई गई जानकारी के मुताबिक इस टूर में यात्रियों को मुंबई, कटरा, वैष्णो देवी और शिवखोरी ले जाया जाएगा, जहां भक्त माता वैष्णो देवी और भगवान शिव के दर्शन कर सकेंगे. इस टूर का किराया 12,550/- रुपये प्रति व्यक्ति निर्धारित किया गया है. सदस्य और ट्रेवल क्लास के मुताबिक इसकी कीमत अलग-अलग है

कहां से होगी यात्रा की शुरुआत

इस पैकेज में यात्रियों के लिए होटल, ब्रेकफास्ट और एक मील (लंच या डिनर) शामिल है. यात्रियों को 3 AC और 2 AC में यात्रा कराइ जाएगी. इसके साथ ही इसका इस्तेमाल सरकारी कर्मचारी एलटीसी के जरिए भी उठा सकते हैं.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media